ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरचार जिलों के सात कॉलेजों में खोला जाएगा साइबर कैफे

चार जिलों के सात कॉलेजों में खोला जाएगा साइबर कैफे

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों की सुविधा के लिए साइबर कैफे खोला जाएगा। चार जिलों के सात कॉलेजों में साइबर कैफे खोला जाएगा। इसके लिए हर जिले में एक से दो कॉलेज का चयन किया गया है।...

चार जिलों के सात कॉलेजों में खोला जाएगा साइबर कैफे
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 18 Jul 2019 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों की सुविधा के लिए साइबर कैफे खोला जाएगा। चार जिलों के सात कॉलेजों में साइबर कैफे खोला जाएगा। इसके लिए हर जिले में एक से दो कॉलेज का चयन किया गया है। मुजफ्फरपुर में दो कॉलेजों में साइबर कैफे खोला जाएगा।

जबकि मोतिहारी, सीतामढ़ी व बेतिया के एक-एक कॉलेज में साइबर कैफे खोला जाएगा। कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने इसका आदेश जारी कर दिया है। छात्रों को बाजार से कम दर पर इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध होगी। विवि सब्सिडाइज्ड दर पर इंटरनेट उपयोग कराने की बात कर रहा है। इसका संचालन कॉलेज की ओर से होगा। मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज और एमडीडीएम कॉलेज में साइबर कैफे खोला जाएगा।

मोतिहारी में एमएस कॉलेज व एसकेएस महिला कॉलेज में साइबर कैफे खोला जाएगा। वहीं, सीतामढ़ी में एसआरजी कॉलेज व बेतिया में आरएलएसवाई कॉलेज व एमजेके कॉलेज में साइबर कैफे खोलने का फैसला लिया गया है।

इसका उपयोग जिले के सभी छात्र छात्राएं कर सकेंगे चाहे वे किसी भी कॉलेज के हों। विवि की ओर से कहा गया है कि इंटरनेट का उपयोग कर रहे छात्रों की संख्या के आधार पर विवि की ओर से राशि भी दी जाएगी। दरअसल, स्नातक व पीजी के लिए ऑनलाइन आवेदन के दौरान छात्रों को काफी दिक्कत हुई थी। इसके अलावा तमाम सर्टिफिकेट के लिए अब ऑनलाइन व्यवस्था है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें