ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरनिगम नहीं जारी कर सकेगा बांड

निगम नहीं जारी कर सकेगा बांड

मुजफ्फरपुर नगर निगम फिलहाल अपना बांड नहीं जारी कर सकेगा। उसकी साख अभी बांड जारी करने योग्य नहीं हो सकी है। बीते दिनों इंडियन इंडिपेंडेंट एंड प्रोफेशनल इंवेस्टमेंट एंड क्रेडिट रेटिंग एजेंसी (आईसीआरए)...

निगम नहीं जारी कर सकेगा बांड
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 09 Nov 2018 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर नगर निगम फिलहाल अपना बांड नहीं जारी कर सकेगा। उसकी साख अभी बांड जारी करने योग्य नहीं हो सकी है। बीते दिनों इंडियन इंडिपेंडेंट एंड प्रोफेशनल इंवेस्टमेंट एंड क्रेडिट रेटिंग एजेंसी (आईसीआरए) की पटना में हुई बैठक में यह बात सामने आयी है। मुजफ्फरपुर नगर निगम रेटिंग में अभी बी प्लस की श्रेणी में ही है। इसके लिए डबल ए या कम से कम ए प्लस रेटिंग चाहिए।

नगर आयुक्त संजय दूबे ने बताया कि इसके लिए निगम को सबसे पहले स्टेटस बढ़ाना होगा। मोटे तौर लोग निगम बांड में तभी पैसा लगाएंगे जब उन्हें इससे बेहतर वापसी का भरोसा हो सकेगा। निगम अपने आय स्रोतों को और दृढ़ करने की दिशा में काम करेगा। साथ ही अपनी खाली पड़ी जमीन पर मॉल, मार्केटिंग कॉम्पलेक्स और नागरिक सुविधाएं बढ़ानी होंगी।

अगर मुजफ्फरपुर नगर निगम इस बांड को जारी करने में सक्षम हो जाता है तो वह पब्लिक से पैसे लेकर इस शहर के विकास के साथ-साथ उसे आर्थिक रूप से सबलता प्रदान कर सकता है। इसके लिए अभी निगम को और काम करना होगा। बिहार में फिलहाल पटना को छोड़कर कोई भी शहर इस मानक के अनुरूप नहीं पाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें