ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमछली मंडियों की भीड़ से कोरोना वायरस का खतरा

मछली मंडियों की भीड़ से कोरोना वायरस का खतरा

मछली मंडियों में लगने वाली भीड़ से कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों की मछली मंडियों में अत्यधिक भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। कोरोना के संक्रमण...

मछली मंडियों की भीड़ से कोरोना वायरस का खतरा
मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाताFri, 10 Apr 2020 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

मछली मंडियों में लगने वाली भीड़ से कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों की मछली मंडियों में अत्यधिक भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। कोरोना के संक्रमण के खतरे को ताक पर रखकर लोग मछलियों की खरीदारी करते है। फुटपाथ पर लगने वाली मछली मंडियों में सुबह सात बजे से दस बजे तक लोगों की भीड़ जुटी रहती है। कई मंडियों में शाम चार बजे से छह बजे तक भीड़भाड़ देखी जा सकती है। शहर के लक्ष्मी चौक, अखाड़ाघाट, बाजार समिति, सादपुरा, नई बाजार, भगवानपुर व अन्य मछली मंडी से कोरोना वायरस फैलने की आशंका रहती है।
पुलिस व नगर निगम की ओर से रोकटोक नहीं होने से मछली व्यवसायी कोरोना को लेकर किए जाने से इंतजामों का पालन नहीं कर रहे है। सैनेटाइजर को दूर, वे मास्क तक का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसके कारण पास रहने वाले लोग सहमे रहते हैं। एमआईटी रोड के मनोज शर्मा ने बताया कि सोमवार, बुधवार, शुक्रवार के अलावा शनिवार व रविवार को मंडी में अत्यधिक भीड़ रहती है। इससे फुटपाथ के अलावा आधी सड़क भीड़ से पटी रहती है। पसंद की मछली लेने के लिए एक साथ दर्जनभर लोग एक-दूसरे के बेहद करीब खड़े रहते हैं।
मंडी के पास गंदगी व दुर्गंध से परेशानी
सफाई नहीं होने से मछली मंडी व आसपास के इलाकों में गंदगी फैली रहती है। इसके कारण राहगीरों व स्थानीय लोगों को दुर्गंध से परेशानी होती है। गंदगी के लिए मछली व्यवसायी नगर निगम को जिम्मेवार ठहराते हैं। कई व्यवसायियों ने बताया कि नगर निगम की ओर से नियमित रूप से कूड़ा-कचरा का उठाव नहीं किए जाने से परेशानी होती है। समय पर कूड़ा-कचरा का उठाव होने से गंदगी खत्म हो सकती है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें