ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरएसकेएमसीएच में इलाज के लिए आज से भर्ती होंगे कोरोना मरीज

एसकेएमसीएच में इलाज के लिए आज से भर्ती होंगे कोरोना मरीज

मुजफ्फरपुर समेत उतर बिहार के कोरोना मरीजों को इलाज के लिए अब पटना जाने की जरूरत नहीं होगी। सोमवार से एसकेएमसीएच में ही उनका इलाज हो सकेगा। इसको लेकर रविवार को सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। अस्पताल...

एसकेएमसीएच में इलाज के लिए आज से भर्ती होंगे कोरोना मरीज
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 12 Jul 2020 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर समेत उतर बिहार के कोरोना मरीजों को इलाज के लिए अब पटना जाने की जरूरत नहीं होगी। सोमवार से एसकेएमसीएच में ही उनका इलाज हो सकेगा। इसको लेकर रविवार को सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। अस्पताल में तत्काल सौ बेड लगाए गए हैं, जबकि सात बेड का आईसीयू भी बनाया गया है।

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए चार वार्ड बनाए गए हैं। सभी वार्ड में हर बेड के पास ऑक्सीजन, सेक्शन कनेक्शन व वेंटिलेटर सहित अन्य आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं। आइसोलेशन वार्ड में 24 घंटे डॉक्टर व नर्स सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। अस्पताल प्रशासन ने रोस्टर भी तैयार कर लिया है। मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. भगवानलाल दास को इसकी देखरेख का जिम्मा सौंपा गया है।

एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने बताया कि वार्ड एक, पांच, नौ व 14 खाली कर कोरोना आइसोलेशन वार्ड बनाय गया है। पीआईसीयू दो को कोरोना मरीजों के लिए आईसीयू वार्ड बनाया गया है। आईसीयू में दस वेंटिलेटर लगाए गए हैं। एहतियातन चारों वार्ड को बैरिकेडिंग से घेरा गया है। इस तरफ सामान्य मरीजों के लिए रास्ता बंद रहेगा। पॉजिटिव मरीजों को लाने के लिए एक नंबर वार्ड के पास से रास्ता निकाला गया है।वहीं, एसकेएमसीएच प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने बतया कि सोमवार से पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कर इलाज करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। स्वास्थ्य विभाग से आदेश भी मिल गया है। 24 घंटे डॉक्टर व नर्स तैयार रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें