ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरट्रेन से आने-जाने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच शुरू

ट्रेन से आने-जाने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच शुरू

अब ट्रेन से सफर करने वाले सभी यात्रियों को कोरोना जांच करानी होगी। कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने यह फैसला लिया है। मंगलवार से स्वास्थ्य विभाग ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से...

ट्रेन से आने-जाने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 25 Nov 2020 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

अब ट्रेन से सफर करने वाले सभी यात्रियों को कोरोना जांच करानी होगी। कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने यह फैसला लिया है। मंगलवार से स्वास्थ्य विभाग ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से जाने व आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच शुरू कर दी। यात्री चाहे दूसरे राज्य जा रहे हों या बिहार के ही किसी स्टेशन तक का सफर कर रहे हों सभी की कोरोना जांच की गयी।

ट्रेन के अलावे इमलीचट्टी और बैरिया बस स्टैंड से दूसरे राज्यों के लिए खुलने वाली बसों से सफर करने वाले यात्रियों की भी कोरोना जांच की जाएगी। दोनों बस स्टैंड से दिल्ली, झारखंड और उत्तर प्रदेश के लिए बसों का परिचालन होता है।

जंक्शन से जाने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर और एंटीजन दोनों प्रकार से जांच हो रही है। स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार, 100 यात्रियों की जांच आरटीपीसीआर से व शेष की एंटीजन किट से हो रही है। जंक्शन से सफर की शुरुआत करने वाले यात्रियों की जांच शहरी पीएचसी कन्हौली और आने वाले यात्रियों की जांच शहरी पीएचसी ब्रह्मपुरा की टीम कर रही है। विभाग के अनुसार, त्योहार के बाद काफी संख्या में लोग दूसरे राज्य जा रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग जांच कर यह सुनिश्चित करना चाहता है कि इनमें से कोई पॉजिटिव तो नहीं है। अगर यात्री पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जाएगी।

बयान :

पर्व में काफी संख्या में दूसरे राज्यों से लोग जिले में पहुंचे थे। अब वह लौट रहे हैं। यहां प्रवास के दौरान जो लोग कोरोना जांच नहीं कराये थे उनकी जांच जंक्शन और बस स्टैंड पर की जा रही है। अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उसके संपर्क में आए लोगों का सैंपल लेकर जांच की जाएगी।

-डॉ. विनय कुमार, एसीएमओ, मुजफ्फरपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें