ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकोरोना मरीजों के लिए निजी एंबुलेंस की भी ली जाएगी मदद, जानिए क्या है किराया

कोरोना मरीजों के लिए निजी एंबुलेंस की भी ली जाएगी मदद, जानिए क्या है किराया

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसको लेकर प्रखंड स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक कोविड वार्ड का निर्माण किया गया...

कोरोना मरीजों के लिए निजी एंबुलेंस की भी ली जाएगी मदद, जानिए क्या है किराया
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 11 Jan 2022 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसको लेकर प्रखंड स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक कोविड वार्ड का निर्माण किया गया है। वहीं मरीजों के लिए सरकारी एंबुलेंस कम पड़ने पर निजी एंबुलेंस की भी मदद ली जाएगी। इसको लेकर समस्तीपुर में तैयारी की जा रही है। सीएस डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि शीघ्र ही इसको लेकर बैठक की जाएगी। जिसमें सरकार द्वारा निजी एंबुलेंस के तय भाड़ा पर विचार किया जाएगा। इसी आधार पर निजी एंबुलेंस को मरीजों को आने-जाने के लिए किराया का भुगतान किया जाएगा। अधिक भाड़ा लेने पर दोषी एंबुलेंस संचालक व चालक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सीएस ने कहा कि जिले में सभी अस्पतालों में सरकारी एंबुलेंस की व्यवस्था है। फिलहाल जिले में कोई भी मरीज कोरोना वार्ड में भर्ती नहीं है। जरुरत पड़ने पर ही निजी एंबुलेंस की मदद ली जाएगी। सरकारी दर में मरीजों को आने-जाने का किराया शामिल है।

एंबुलेंस के लिए टॉल फ्री नंबर जारी:

कोरोना मरीज के नाम पर अब निजी एंबुलेंस वाले मनमानी किराया वसूल नहीं कर सके। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर एंबुलेंस के लिए किराया निर्धारित किया गया है। तय दर से अधिक किराया लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एम्बुलेंस संबंधित किसी तरह की शिकायत दर्ज करने के किए टॉल फ्री नंबर 06202751107 जारी की गई है। अधिक किराया लेने पर उक्त नंबर पर शिकायत की जाएगी।

इस दर से किराया किया गया निर्धारित:

वाहन का प्रकार- 50 किमी तक- 50 किमी से अधिक

छोटी कार (सामान्य)- 1500रु - 18 रुपए प्रति किमी

छोटी कार (एसी) - 1700 रु - 18 रुपए प्रति किमी

बोलेरो, सुमो, मार्शल - 1800रु - 18 रु. प्रति किमी

बोलेरो, सुमो,मार्शल एसी- 2100रु- 18रु. प्रति किमी

मैक्सी, सिटी राइड, विंगर - 2500 रु- 25रु. प्रति किमी

जाइलो, स्कार्पियो, - 2500 रु- 25रु. प्रति किमी

क्वालिस, तबेरा एसी - 2500 रु- 25रु. प्रति किमी

‘जरुरत पड़ने पर निजी एंबुलेंस की मदद ली जाएगी। इसके लिए दर निर्धारित है। फिलहाल सभी अस्पतालों में सरकारी एंबुलेंस उपलब्ध है। कोरोना वार्ड भी तैयार है।

- डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता, सीएस, समस्तीपुर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें