ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरहेडमास्टर और बीईओ की मिलीभगत से बैक डेट में शिक्षकों से कराया जा रहा योगदान

हेडमास्टर और बीईओ की मिलीभगत से बैक डेट में शिक्षकों से कराया जा रहा योगदान

हेडमास्टर और अधिकारियों की मिलीभगत से बैकडेट में नियोजित शिक्षकों का स्कूल में योगदान कराया जा रहा है। हड़ताली शिक्षकों के योगदान देने पर शिक्षक संघ ने यह आरोप लगाया है। हड़ताल के बीच में कुछ...

हेडमास्टर और बीईओ की मिलीभगत से बैक डेट में शिक्षकों से कराया जा रहा योगदान
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताMon, 20 Apr 2020 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

हेडमास्टर और अधिकारियों की मिलीभगत से बैकडेट में नियोजित शिक्षकों का स्कूल में योगदान कराया जा रहा है। हड़ताली शिक्षकों के योगदान देने पर शिक्षक संघ ने यह आरोप लगाया है। हड़ताल के बीच में कुछ शिक्षकों के योगदान करने के आवेदन पर शिक्षकों का आक्रोश फूट पड़ा है।
योगदान देने और हड़ताल पर जमे रहने को लेकर शिक्षक एक-दूसरे के विरोध में उतर आए हैं। आक्रोशित हड़ताली शिक्षकों ने आरोप लगाया कि वैसे नियोजित हड़ताली शिक्षक जो स्वेच्छा से या पदाधिकारी के दबाव में आकर विद्यालय में योगदान किए, उन्हें पदाधिकारी की मिलीभगत से बैक डेट में ही योगदान कराने से संबंधित प्रलोभन दिया गया। इसी वजह से शिक्षक योगदान करने के लिए पत्र भेज रहे हैं।

वरीय पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना का आरोप
 जिन शिक्षकों ने अभी हड़ताल के बीच स्कूल में योगदान देने का आवेदन दिया है, उनके विरोध में हड़ताली शिक्षकों ने मोर्चा खोला है। टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी विवेक कुमार ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से हड़ताली नियोजित शिक्षकों पर हड़ताल में जाने के लिए उन पर दंडात्मक कार्रवाई के अंतर्गत नो वर्क नो पे के साथ-साथ विद्यालय में योगदान करने पर सेवा में टूट का आदेश दिया गया था। मगर अभी विभाग के निर्देशों को ताक पर रखते हुए संबंधित प्रखंड के बीईओ योगदान करा रहे हैं। वेतन भुगतान के लिए वेतन विवरणी जिला को उपलब्ध करा दी गई। यह वरीय पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना है। आरोप लगाया कि यह संबंधित पदाधिकारी की ओर से नियोजित शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को बाधित करने का एक षडयंत्र मात्र है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें