ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबिजली की लुका-छिपी से उड़ी उपभोक्ताओं की नींद

बिजली की लुका-छिपी से उड़ी उपभोक्ताओं की नींद

बिजली की आंख-मिचौनी व घंटों आपूर्ति ठप रहने से शहरवासियों का सिरदर्द बढ़ा हुआ है। मंगलवार को भी दिनभर शहर व आसपास के इलाकों में बिजली की लुका-छिपी जारी रही। हर आधे घंटे के अंतराल पर बिजली कट रही थी। ...

बिजली की लुका-छिपी से उड़ी उपभोक्ताओं की नींद
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 31 Jul 2019 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली की आंख-मिचौनी व घंटों आपूर्ति ठप रहने से शहरवासियों का सिरदर्द बढ़ा हुआ है। मंगलवार को भी दिनभर शहर व आसपास के इलाकों में बिजली की लुका-छिपी जारी रही। हर आधे घंटे के अंतराल पर बिजली कट रही थी। इससे पहले सोमवार की रात में बिजली संकट गहरा गया।

देर शाम हवा चलने के कारण जगह-जगह ब्रेक डाउन हो जा रहा था। इस कारण बैरिया, दामोदरपुर, भगवानपुर के इलाकों में सोमवार की शाम कटी बिजली आधी रात के बाद लौटी। लोगों का कहना है कि तेज हवा चलते ही ट्रिपिंग शुरू हो जाती है। सोमवार की रात जीरोमाइल के समीप भी काफी देर तक बिजली गुल रही। मंगलवार को भी कुछ इसी तरह की स्थिति रही। सुबह में छाता चौक, माड़ीपुर, विश्वविद्यालय इलाका, नयाटोला आदि इलाकों में बिजली कटी रही। आने के बाद कुछ-कुछ देर पर ट्रिपिंग होती रही। ट्रिपिंग से सबसे अधिक डर उपकरणों के जलने का था। शहर के मिस्कॉट, भिखनपुरा, चंदवारा, भगवानपुर, माड़ीपुर इलाकों के लोग भी ट्रिपिंग से परेशान रहे।

कई गांवों में लो वोल्टेज: बोचहां में लो वोल्टेज की समस्या है। मैठी व रामनगर गांव में लो वोल्टेज के कारण पंख आदि नहीं चल पा रहे हैं। रतजगा करने को विवश हैं। बिजली कटने पर मच्छर रात की नींद हराम कर रहे हैं। इधर, कुढ़नी के विशनपुरगिद्दा गांव में बिजली तार पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कुछ घंटे बिजली रहने पर तार टूट जाते हैं। बिजली विभाग ने नया तार लगाने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें