ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुजफ्फरपुरप्रमोशन से पहले बेसिक कोर्स करने की अनिवार्यता खत्म

प्रमोशन से पहले बेसिक कोर्स करने की अनिवार्यता खत्म

श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज सहित सभी मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को नेशनल मेडिकल कमीशन ने राहत दी है। कमिशन ने कहा है कि मेडिकल कॉलेजों में...

प्रमोशन से पहले बेसिक कोर्स करने की अनिवार्यता खत्म
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 01 Aug 2022 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज सहित सभी मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को नेशनल मेडिकल कमीशन ने राहत दी है। कमिशन ने कहा है कि मेडिकल कॉलेजों में प्रमोशन के लिए अब एक वर्ष के मेडिसिन एजुकेशन टेक्नोलॉजी का बेसिक कोर्स करना जरूरी नहीं है। बिना इसके भी शिक्षकों का प्रमोशन असिस्टेंट प्रोफेसर से एसोसिएट प्रोफेसर या एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर में किया जायेगा।

प्रमोशन पाने के तीन वर्ष के अंदर शिक्षक यह कोर्स कर सकते हैं। पहले बिना इस कोर्स के शिक्षकों का प्रमोशन नहीं हो सकता था। नेशनल मेडिकल कमीशन ने इस नये नियम की अधिसूचना भी जारी कर दी है। श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों ने बताया कि यह कोर्स तीन महीने का होता है। कोर्स के तहत एक रिसर्च पेपर का प्रकाशन करवाना होता है। इसके बाद इसकी ऑनलाइन परीक्षा होती है। यह कोर्स नैप्टेल संस्था कराती है। श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज में कई शिक्षकों का प्रमोशन लंबे समय से रुका है। कई शिक्षक एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर नहीं हो पा रहे हैं। मेडिकल कॉलेज की एक विभागाध्यक्ष ने बताया कि एसकेएसमीएच में पुराने बैच के सभी शिक्षकों ने यह कोर्स कर लिया है। इस नये नियम से नये बैच के शिक्षकों को राहत मिलेगी।

epaper