DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मुजफ्फरपुर  ›  15 जून तक तटबंध की जांच व मरम्मत का काम करें पूरा

मुजफ्फरपुर15 जून तक तटबंध की जांच व मरम्मत का काम करें पूरा

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 09:31 PM
15 जून तक तटबंध की जांच व मरम्मत का काम करें पूरा

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से डीएम ने सोमवार को बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने बचाव कार्य में लगने वाले सभी कर्मियों व वॉलेंटियरों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए कोविड टीका दिलाने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि 15 जून तक तटबंध की जांच व मरम्मत का काम हर हाल में पूरा कर लिया जाना चाहिए।

अधिकारियों को उन्होंने कहा कि वे स्थानीय स्तर पर उपलब्ध संसाधनों को चिह्नित कर लें व आपूर्तिकर्ताओं की सूची भी तैयार कर लें। उन्होंने नावों की व्यवस्था को लेकर विशेष तैयारी का भी निर्देश अधिकारियों को दिया। इसके लिए उपलब्ध सभी नावों का रजिस्ट्रेशन करने व नाव मालिकों से एग्रीमेंट कर लेने का आदेश दिया। डीएम ने कहा कि बाढ़ के दौरान आपदा के समय बेहतर समन्वय के लिए बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना व उसकी रिपोर्टिंग सेल का गठन अभी ही कर लिया जाये। तटबंधों का लगातार निरीक्षण किया जाए।

इसके साथ ही उन्होंने आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर आपदा प्रभावित परिवारों की सूची अपडेट करने का निर्देश दिया। प्रभावितों का आधार, मोबाइल नंबर व बाकी ब्योरा भी अपडेट करने के लिए कहा। विभागीय पोर्टल के अपडेट न रहने पर डीएम ने गहरी नाराजगी भी जताई। डीएम ने चेतावनी दी कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। धीमी प्रगति वाले अंचलाधिकारी व संबंधित कर्मी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए वेतन रोक दिया जाएगा। उन्होंने इस कार्य की मॉनिटरिंग की जिम्मेवारी दोनों एसडीओ को सौंपी।

डीएम ने अंचलाधिकारियों को सामुदायिक किचन के सुचारू संचालन कराने का निर्देश दिया। साथ ही वहां रैंडम कोविड जांच का भी निर्देश दिया। बैठक में दौरान सहायक समाहर्ता अनुपम श्रेष्ठ, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन डॉ. अजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार दास, वरीय उप समाहर्ता आपदा प्रबंधन विकास कुमार, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कंसलटेंट मोहम्मद साकिब खान आदि उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें