ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरहर हाल में 30 तक पूरा करें एसटीपी और आईपीएस के नाले का निर्माण : नगर आयुक्त

हर हाल में 30 तक पूरा करें एसटीपी और आईपीएस के नाले का निर्माण : नगर आयुक्त

एसटीपी और आईपीएस के नाले निर्माण की रफ्तार धीमी होने पर नगर आयुक्त ने शुक्रवार को संवेदकों को कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही उन्हें निर्देश दिया है कि...

हर हाल में 30 तक पूरा करें एसटीपी और आईपीएस के नाले का निर्माण : नगर आयुक्त
default image
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 21 Jun 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
एसटीपी और आईपीएस के नाले निर्माण की रफ्तार धीमी होने पर नगर आयुक्त ने शुक्रवार को संवेदकों को कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही उन्हें निर्देश दिया है कि इनका निर्माण 30 जून तक हर हाल में पूरा करें। अन्यथा निगम की ओर से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उप परियोजना निदेशक को इसके निगरानी की जिम्मेदारी दी है।

बीते दिन नगर आयुक्त और बूडको के प्रबंध निदेशक ने एसटीपी और आईपीएस का निरीक्षण किया था। इस दौरान निर्माण की गति धीमी पाई थी। इसपर आपत्ति जताते हुए निगम की ओर से प्रोसिडिंग जारी की गई। प्रोसिडिंग के अनुसार, बीबीगंज से फरदो नाला (1375 मीटर) 788 मीटर नाला निर्माण किया गया है। 587 मीटर में नाला निर्माण शेष बचा है। वहीं, मिठनपुरा से दिघरा रेलवे गुमटी (3720 मीटर) 3600 मीटर में नाला का निर्माण किया गया है। जबकि, शेष बचे 120 मीटर में से 79 मीटर पर अतिक्रमण है जिस कारण कार्य नहीं कराया जा सका है। कच्ची-पक्की में 870 मीटर में नाला का निर्माण कराया जाना है। इसमें से 730 मीटर में नाला बन चुका है, जमीन विवादित होने के कारण शेष 140 मीटर का कार्य नहीं हो सका है। इधर, सिकंदरपुर -लकड़ीडाही से मुशहरी मणिका मन तक 7568 मीटर में नाला निर्माण कराया जाना है। नाला के बीच में कई जगहों पर बिजली का पोल एवं पेड़ है। इस कारण 6748 मीटर में नाला निर्माण नहीं हो सका है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।