ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरतय समय में विवि पूरा करे सभी लंबित कार्य

तय समय में विवि पूरा करे सभी लंबित कार्य

राजभवन के अतिरिक्त सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय पहुंचकर विवि के कार्यों की समीक्षा की। निर्धारित समय में सभी लंबित कार्यों व विकास योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया।...

तय समय में विवि पूरा करे सभी लंबित कार्य
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 09 Mar 2019 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

राजभवन के अतिरिक्त सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय पहुंचकर विवि के कार्यों की समीक्षा की। निर्धारित समय में सभी लंबित कार्यों व विकास योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया। विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस के बंद कमरे में उन्होंने अफसरों के साथ घंटों बैठक की। वित्तीय कार्यों की स्थिति पर गहरी नाराजगी जताते हुए अतिरिक्त सचिव ने ऑडिट सहित वित्त से जुड़े तमाम कार्यों को तुरंत पूरा करने को कहा। विशेष तौर पेंशन से संबंधित मामलों के निबटारे पर जोर दिया।

14 को राजभवन में कुलपतियों की बैठक : विवि के कार्यों में तेजी लाने को लेकर 14 मार्च को राजभवन में कुलपतियों की बैठक बुलाई गई है। इससे पहले राजभवन अधिकारी ने सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की। गेस्ट टीचर बहाली पर भी अद्यतन रिपोर्ट मांगी। नैड के बारे में विश्वविद्यालय की ओर से बताया गया कि सिस्टम अपडेट है। दिसंबर से ही डिग्री ऑनलाइन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यूएमआईएस की जानकारी विश्वविद्यालय अधिकारी ने दी।

नैक मूल्यांकन की तैयारियों की समीक्षा

विश्वविद्यालय और कॉलेजों के नैक मूल्यांकन को लेकर चल रही तैयारियों की भी बिंदुवार समीक्षा की गई। बैठक में प्रोवीसी डॉ आरके मंडल, कुलसचिव अजय कुमार राय, परीक्षा नियंत्रक डॉ ओपी रमण, सीसीडीसी डॉ विजय कुमार, विकास अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार, उपकुलसचिव द्वितीय डॉ आतिफ रब्बानी और उप परीक्षा नियंत्रक डॉ विपुल वर्णवाल सहित वित्त शाखा के अधिकारी भी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें