ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरदेवरिया के आंगनबाड़ी में खीर के बदले खिचड़ी देने पर हंगामा

देवरिया के आंगनबाड़ी में खीर के बदले खिचड़ी देने पर हंगामा

देवरिया पूर्वी पंचायत की आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 199 पर मंगलवार को बच्चों को खीर की जगह खिचड़ी देने पर अभिभावकों व ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान लोगों ने अन्य कई समस्याओं का हवाला...

देवरिया के आंगनबाड़ी में खीर के बदले खिचड़ी देने पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 30 Jul 2019 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया पूर्वी पंचायत की आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 199 पर मंगलवार को बच्चों को खीर की जगह खिचड़ी देने पर अभिभावकों व ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान लोगों ने अन्य कई समस्याओं का हवाला देते हुए डीएम से जांच कर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। कम बच्चों के रहने पर अधिक बच्चों की सूची बनाकर विभाग को भेज लूट-खसोट करने का भी आरोप सेविका पर लगा रहे थे।

हंगामा कर रही आशा देवी, गायत्री देवी, सुनिता देवी आदि ने बताया कि बच्चों को मिलने वाली पोषाहार में खीर की जगह खिचड़ी दी जाती है। टेकहोम में करीब एक किलोग्राम चावल व सौ ग्राम दाल दिया जाता है। केंद्र भी समय पर नहीं खोलने का आरोप लगाया गया है। जिस दिन केंद्र में सात से आठ बच्चे आते है उस दिन भी 25 से 30 बच्चों की हाजिरी बनाकर भेजी जाती है। सेविका गुलशन आरा ने बताया कि सभी बच्चे आए थे। लेकिन कुछ देर बाद भाग गए। इसके बाद मुखिया पति सीताराम साह ने आक्रोशितों को समझा-बुझाकर एक घंटे बाद शांत कराया। सीडीपीओ कुमारी रीना सिंह ने बताया कि हंगामे की सूचना मिली है। इसकी जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें