ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरस्कूल के पास गैस रिसाव की जांच को बनी कमेटी

स्कूल के पास गैस रिसाव की जांच को बनी कमेटी

महेश भगत रा. म. वि. दाउदपुर के पास गैस रिसाव होने से छात्राओं के बेहोश होने की घटना को लेकर डीईओ ने जांच कमेटी गठित की है। रविवार को कमेटी गठित कर डीईओ ने तीन दिनों में जांच पूरी कर रिपोर्ट मांगी है।...

स्कूल के पास गैस रिसाव की जांच को बनी कमेटी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 14 Jan 2019 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

महेश भगत रा. म. वि. दाउदपुर के पास गैस रिसाव होने से छात्राओं के बेहोश होने की घटना को लेकर डीईओ ने जांच कमेटी गठित की है। रविवार को कमेटी गठित कर डीईओ ने तीन दिनों में जांच पूरी कर रिपोर्ट मांगी है। डीईओ ललन प्रसाद सिंह ने कहा कि पूरे मामले में कई विरोधाभास सामने आए हैं। इस कारण जांच कमेटी गठित की गई है। प्रथम दृष्टया हेडमास्टर की लापरवाही भी सामने आ रही है। डीईओ ने कहा कि शाम चार बजे सभी छात्राओं को अभिभावकों के साथ स्कूल में बुलाकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई। सभी पूरी तरह स्वस्थ हैं, लेकिन हेडमास्टर ने बताया था कि बच्चियां गंभीर अवस्था में हैं। गैस रिसाव कहां से हुआ, इसका कोई साक्ष्य नहीं मिला है। इन सभी बातों को सामने रख जांच कराई जा रही है। बता दें कि शनिवार को गैस रिसाव के कारण ब्रह्मपुरा के लक्ष्मी चौक स्थित इस स्कूल में चार छात्राएं बेहोश हो गई थीं।

बच्चियों की सुरक्षा को लेकर उठाई जवाबदेही : हेडमास्टर हैदर अली आजाद ने बताया कि बच्चियां जब बेहोश होने लगी तो उन्हें अपने खर्चे पर शहर के सबसे अच्छे हॉस्पिटल में भर्ती कराया। गैस रिसाव कहां से हुआ, इसके लिए हेडमास्टर कैसे जवाबदेह हो सकता है। जर्जर भवन को लेकर कई बार अधिकारियों से गुहार लगा चुका हूं, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अमानक सिलेंडर में गैस भरते एजेंसी के वेंडर : घटना को ब्रह्मपुरा थाने में हेडमास्टर हैदर अली आजाद के आवेदन के आधार पर सनहा दर्ज किया गया है। इसमें अचानक से गैस जैसी तेज गंध के कारण चार छात्राओं के बेहोश होने को लेकर शिकायत की है। वहीं नाम न छापने की शर्त पर स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि अक्सर वेंडर गैस रिफिलिंग की दुकान पर आकर अमानक सिलेंडर में गैस भरते हैं। इस कारण आये दिन स्कूल परिसर में गैस की तेज गंध आती रहती है। शनिवार को तो एक बड़ा हादसा टल गया, लेकिन भविष्य में किसी अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता।

मेयर के घर के पास हुए धमाके का अबतक खुलासा नहीं

बीते 23 दिसंबर को मेयर सुरेश कुमार के घर के पास पंकज कुमार के घर में हुए ब्लास्ट के कारणों का अबतक खुलासा नहीं हो सका है। इस घटना में पंकज कुमार, पत्नी शीला देवी, बेटी शिल्की, संध्या व बेटा सम्मान गंभीर रूप से झुलस गया था। ब्लास्ट की जांच के लिए एफएसएल की टीम भी बुलाया गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें