DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीडियो, प्रोवीसी व कुलसचिव का घेराव

प्रोवीसी व कुलसचिव का घेराव

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी हॉस्टलों के छात्रों ने हॉस्टल खाली कराने के आदेश का जमकर विरोध कर दिया। छात्रों ने मंगलवार को विवि में प्रोवीसी व कुलसचिव का घेराव किया। भीषण गर्मी में हॉस्टल खाली करने में असमर्थता जताई। कहा कि इस गर्मी में वे लोग कहां जाएंगे। विवि की ओर से छात्रों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की बात कही गई। लेकिन छात्र हॉस्टल खाली करने के लिए तैयार नहीं हुए। पीजी हॉस्टल-वन, टू व थ्री के छात्र संयुक्त रूप से विवि पहुंचे थे।

छात्रों का कहना था इतनी गर्मी में मुजफ्फरपुर समेत पूरे बिहार में लोग मर रहे हैं। विवि अधिकारी 22 जून तक हॉस्टल खाली करने का नोटिस जारी कर रहे हैं। आखिर इस गर्मी में छात्र कहां जाएंगे। तीनों हॉस्टल में 300 से अधिक छात्र रहते हैं। छात्रों का कहना है कि वे 22 जून तक रूम नहीं खाली करेंगे। विवि प्रशासन हॉस्टल की मरम्मत कराना चाहता है तो छात्र के रहते हुए भी काम किया जा सकता है। जितना संभव हो सकेगा, छात्र इस काम में मदद करेंगे। अधिकारियों ने कुलपति से वार्ता के बाद निर्णय लेने की बात कही है। मौके पर छात्र संघ अध्यक्ष बसंत कुमार, छात्र लोजपा के विवि अध्यक्ष गोल्डन सिंह, छात्र राजद के प्रदेश महासचिव चंदन यादव, कुणाल कुमार, प्रशांत शुक्ला, सुभाष कुमार, पंकज ठाकुर, धीरज कुमार, मनी सिंह, मेघु सिंह, राहुल कुमार आदि थे।

छात्र संगठनों के नेता ने भी रखी अपनी बात:

हॉस्टल खाली कराने के आदेश के विरोध में छात्रों के साथ छात्र हम (से) का प्रतिनिधिमंडल कुलसचिव से मिला व समस्याएं रखीं। कुलसचिव ने कहा कि कुलपति से वार्ता के बाद नोटिस पर पुनर्विचार किया जाएगा। प्रदेश प्रधान महासचिव रवि कुमार व एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष आसिफ इकबाल ने कहा कि गर्मी में हॉस्टल खाली कराने का आदेश छात्र विरोधी फैसला है। छात्र इसको कभी स्वीकार नहीं करेंगे। वार्ता के दौरान रवि कुमार, धीरज सिंह, अमन सिंह, श्रीकांत कुमार, चुन्नू बाबू, सुधांशु शांडिल्य, राजा बाबू, बबलू झा, कन्हैया कुमार, कमलेश कुमार, गुलशन ठाकुर, हिमांशु शाही, केशव ठाकुर, नवल किशोर, निशांत सिंह, गोलू सिंह, मुन्ना आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Co-ordination of Pro VC and Registrar