ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमड़वन में क्लब ने असहाय महिलाओं को दिया रोजगार

मड़वन में क्लब ने असहाय महिलाओं को दिया रोजगार

मड़वन प्रखंड के बहोरा में बुधवार को इनर व्हील क्लब ऑफ पुष्पांजलि की ओर से गांव में विधवा व असहाय महिलाओं को रोजगार व जीवन यापन के लिए किराना व शृंगार दुकान दिया गया। क्लब के सदस्यों ने महिलाओं को कहा...

मड़वन में क्लब ने असहाय महिलाओं को दिया रोजगार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 04 Sep 2019 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मड़वन प्रखंड के बहोरा में बुधवार को इनर व्हील क्लब ऑफ पुष्पांजलि की ओर से गांव में विधवा व असहाय महिलाओं को रोजगार व जीवन यापन के लिए किराना व शृंगार दुकान दिया गया। क्लब के सदस्यों ने महिलाओं को कहा कि अपने आय-व्यय को इकठ्ठा कर पूंजी में बढ़ावा दें। आय का एक चौथाई रुपये अपने भविष्य के लिए बैंक में जमा करने की सलाह दी। वहीं दुकानदारों को बीच कपड़ा व कागज के थैले का वितरण किया।

सदस्यों ने प्लास्टिक की थैली उपयोग नहीं करने की सलाह दी। इससे होने वाले प्रदूषण, विभिन्न प्रकार की बीमारी के बारे में बताते हुए पर्यावरण बचाने के लिए कहा गया। महिला रोजगार को बढ़ावा देने के लिए महिलाओं के बीच क्लब की मुख्य अतिथि डॉ. रागिनी रानी ने प्रोत्साहन राशि दिया।अध्यक्षता क्लब की अध्यक्ष कुमारी मनीषा ने की। डॉ. रागिनी रानी ने कहा कि क्लब की ओर से गांव को स्मार्ट बनाने के लिए चयन किया जाएगा। मौके पर पुष्पा गुप्ता, एडिटर सोनी झा, पूजा सिंह, ट्रेजरर अदिति गुप्ता, मेनका गुप्ता, उपाध्यक्ष गायत्री गुप्ता, सेक्रेटरी इशिता प्रज्ञा, मीरा श्रीवास्तव, विमल ओझा व चुन्नू ओझा भी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें