DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिविल कोर्ट का वीसी कनेक्शन दूसरे शहरों से कटा

मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सिस्टम का कनेक्शन दूसरे शहरों से कट गया है। दिल्ली के तिहाड़, पटना के बेऊर समेत दूसरे शहरों के जेलों में बंद आरोपितों की पेशी कोर्ट में नहीं हो पा रही है। इससे पत्रकार राजदेव हत्याकांड, पूर्व मेयर समीर हत्याकांड समेत कई चर्चित हत्याकांड व अन्य आपराधिक कांडों की सुनवाई लंबित पड़ गई है। आरोपित की पेशी के अभाव में गवाहों का बयान भी दर्ज नहीं हो पा रहा है। यह स्थिति बीते दस दिनों से बनी हुई है।

दस दिन पहले आंधी- तूफान के दौरान वायरलेस एंटीना में खराबी आ गई थी। इससे दूसरो शहरों के जेलों के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का कनेक्शन सिविल कोर्ट से नहीं जुड़ पा रहा है। हालांकि, मुजफ्फरपुर जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा है। इस संबंध में सिविल कोर्ट के नोडल अधिकारी ने डीएम को पत्र लिखकर तकनीकी खामियों को दुरुस्त कराने की मांग की है। पत्र के आलोक में कार्यवाही नहीं होने पर नोडल अधिकारी ने डीएम को स्मार पत्र भी भेजा है।

बुधवार को भी दूसरे शहरों के जेलों से लिंक ठप रहा जबकि गुरुवार को राजदेव के अलावा समीर हत्याकांड में सुनवाई होनी है। राजदेव हत्याकांड के मुख्य आरोपित पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन दिल्ली के तिहाड़ जेल, अजरूद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां भागलपुर जेल व समीर हत्याकांड का आरोपित गोविंद कुमार पटना के बेऊर जेल में बंद है। बीते 11 जून को लिंक नहीं जुड़ने से राजदेव हत्याकांड में डॉक्टर का बयान नहीं हो पाया था। दिल्ली से पहुंची सीबीआई की टीम व सीवान से पहुंचे गवाह डॉ. इजराइल भी लौट गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Civil Court s VC connections cut off from other cities