ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरस्कूल खुले भी तो लंच बॉक्स लेकर नहीं आएंगे बच्चे

स्कूल खुले भी तो लंच बॉक्स लेकर नहीं आएंगे बच्चे

स्कूल खुले भी तो लंच बॉक्स लेकर बच्चे नहीं आएंगे। स्कूल में भी किसी प्रकार के खाने-पीने के सामान को लेकर व्यवस्था नहीं होगी। लॉकडाउन के बाद स्कूल खोलने की तैयारी को लेकर प्राइवेट स्कूल ने कई प्रस्ताव...

स्कूल खुले भी तो लंच बॉक्स लेकर नहीं आएंगे बच्चे
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताSat, 23 May 2020 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

स्कूल खुले भी तो लंच बॉक्स लेकर बच्चे नहीं आएंगे। स्कूल में भी किसी प्रकार के खाने-पीने के सामान को लेकर व्यवस्था नहीं होगी। लॉकडाउन के बाद स्कूल खोलने की तैयारी को लेकर प्राइवेट स्कूल ने कई प्रस्ताव तैयार किए हैं जिस पर सभी के सुझाव के साथ समीक्षा की गई।
स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले प्राइवेट स्कूल की ओर 17 बिन्दुओं पर प्रस्ताव दिए गए हैं। इन सभी प्रस्ताव पर तैयारी करने के साथ दो जुलाई तक जरूरत के अनुसार आवश्यक सुझाव भी मांगे गए हैं। इसे डीएम के सामने भी स्कूल प्रबंधन रखेंगे। स्कूल संचालन को लेकर सबसे पहले आवश्यक संसाधन की उपलब्धता पर तैयारी करने का निर्देश मिला। एसोसिएशन ने निर्देश दिया कि थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था, बच्चों की संख्या के अनुरूप सैनेटाइजर, अच्छे क्वालिटी के मास्क, ग्लब्स की व्यवस्था अनिवार्य है।

स्कूल चलाने को रखे गए ये प्रस्ताव
सभी बच्चों को हर कक्षा में कम से कम चार ग्रुप में बांटा जाएगा। शिफ्ट के अनुसार प्रत्येक दिन दो ग्रुप को पढ़ाने की व्यवस्था करेंगे। दो ग्रुप के बीच एक दिन का गैप होगा। कोरोना संक्रमित इलाके या प्रतिबंधित क्षेत्र के बच्चों को आने की अनुमति नहीं होगी। सर्दी-खांसी, बुखार में बच्चों को स्कूल आने की इजाजत नहीं होगी। खुले में सामूहिक प्रार्थना नहीं होगी और न बच्चे लंच बॉक्स लेकर स्कूल आ सकते हैं।

लैब-लाइब्रेरी रहेंगे बंद, बच्चे खुद लिखेंगे और चेक करेंगे डायरी
सीबीएसई स्कूल संगठन के पीआरओ सतीश कुमार ने बताया कि सीबीएसई और सरकार के गाइडलाइन के तहत ही स्कूल खुलेंगे। व्यवस्था रहेगी मगर बच्चों की सुरक्षा को लेकर एहतियातन स्कूल भी इन प्रस्ताव पर काम करेंगे। स्कूल आने के समय सभी बच्चों की जांच होगी और सैनेटाइज किया जाएगा। स्कूल में लैब-लाइब्रेरी भी बंद रहेंगे। बच्चे खुद डायरी लिखेंगे और चेक करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें