ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरदो दिनों से सीटी स्कैन दिखाने के लिए काट रहे चक्कर

दो दिनों से सीटी स्कैन दिखाने के लिए काट रहे चक्कर

पिछले 24 घंटे से डॉक्टर को सीटी स्कैन दिखाने के लिए एसकेएमसीएच के मेडिसिन वार्ड में सीतामढ़ी छतौनी की मालती देवी के परिजन चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन डॉक्टर टालमटोल कर उन्हें टहला दे रहे...

दो दिनों से सीटी स्कैन दिखाने के लिए काट रहे चक्कर
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 16 May 2019 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले 24 घंटे से डॉक्टर को सीटी स्कैन दिखाने के लिए एसकेएमसीएच के मेडिसिन वार्ड में सीतामढ़ी छतौनी की मालती देवी के परिजन चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन डॉक्टर टालमटोल कर उन्हें टहला दे रहे हैं।

मानसिक रोग के नाम पर उसको मेडिसिन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। इसी क्रम में डॉक्टरों ने उसका सीटी स्कैन करवाया। मनोरोग विभाग के ओपीडी में मंगलवार को ही भेजा। मालती के पति सुनील रजक ने बताया कि नौ नंबर मानसिक रोगी के ओपीडी में गया। वहां जाने पर कहा गया कि नर्स के साथ आओ। नर्स को कहा तो कही कि उसको पहले से अधिक काम है। कोई नहीं सुन रहा है। पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है इसके कारण इसको छोड़कर भी नहीं जा सकते हैं। वहीं इस बाबत अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने बताया कि उनकी जानकारी में केस नहीं है, लेकिन जांच करवाएंगे। कोई भी डॉक्टर किसी मरीज को परेशान नहीं कर सता।

डॉक्टर ने कहा, मानसिक रोग विभाग में नहीं होता सीटी स्कैन

मरीज का सीटी स्कैन नहीं देखने व उसे परेशान करने की बात जब अधिकारियों तक पहुंची तो विभाग के विशेषज्ञ की अलग ही राय थी। इस बारे में एसकेएमसीएच के मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. आईडी सिंह ने बताया कि उक्त महिला को मेडिसिन वार्ड में भर्ती किया गया है। सबसे पहली बात यह है कि एसकेएमसीएच में मानसिक रोगी को भर्ती नहीं करना है। यह सरकार का आदेश है। दूसरी बात यह है कि मानसिक रोगी का इलाज होता है। सीटी स्कैन नहीं किया जाता है। शिवहर की जो महिला के बारे में ओपिनियन मांगा गया था। राय दिए है कि उसको कोइलवर भेज दिया जाए। वहां दवा भी मिलेगी। डेढ़ माह भर्ती कर सफलतापूर्वक इलाज होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें