ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमधु समेत तीन आरोपितों पर चार्जशीट

मधु समेत तीन आरोपितों पर चार्जशीट

लंबी छानबीन के बाद स्वधार गृह कांड में महिला थाने की पुलिस ने साइस्ता परवीन उर्फ मधु समेत तीन पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। इसमें बालिका गृह कांड के किंगपिन ब्रजेश ठाकुर के चौकीदार रामानुज ठाकुर...

मधु समेत तीन आरोपितों पर चार्जशीट
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 27 Jan 2019 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबी छानबीन के बाद स्वधार गृह कांड में महिला थाने की पुलिस ने साइस्ता परवीन उर्फ मधु समेत तीन पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। इसमें बालिका गृह कांड के किंगपिन ब्रजेश ठाकुर के चौकीदार रामानुज ठाकुर व सफाईकर्मी कृष्णा राम का भी नाम शामिल है।

चार्जशीट से कागज पर स्वधार गृह चलाने, बड़े पैमाने पर सरकारी राशि का गबन करने के अलावा फर्जी कागजात पेश कर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। फिलहाल तीनों आरोपित बालिका गृह कांड के साथ स्वधार गृह कांड में मुजफ्फरपुर जेल में बंद हैं। कानूनी पक्ष को देखते हुए अभी ब्रजेश ठाकुर पर पुलिस चार्जशीट नहीं कर सकी है। वह पटियाला जेल में बंद है।

पेशी के बाद ब्रजेश पर होगी चार्जशीट: जेल से स्वधार गृह मामले में ब्रजेश की कोर्ट में पेशी लंबित है। पेशी होने के बाद उसे स्वधार गृह मामले में न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर पुलिस चार्जशीट करती। लेकिन, पेशी के अभाव में ब्रजेश को स्वधार गृह मामले में हिरासत में नहीं लिया जा सका है। मामले की जांच अधिकारी व महिला थानाध्यक्ष ज्योति कुमारी ने बताया कि ब्रजेश की पेशी के लिए कोर्ट से आदेश मिला चुका है।

पटियाला जेल में बंद होने के कारण उसे मुजफ्फरपुर कोर्ट में पेश करने में कठिनाई हो रही है। पेशी के बाद उसपर भी चार्जशीट होगी। मामले में सात जनवरी को पुलिस ने मधु को कोर्ट में पेश कर स्वधार गृह मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा था। इसके बाद उसे रिमांड पर लेकर पुलिस ने स्वधार गृह के मामले में सबूत जुटाई थी। जबकि इस मामले में रामानुज व कृष्णा को मधु से पूर्व न्यायिक हिरासत में लिया गया था।

स्वाधार गृह कांड में चार आरोपितों के खिलाफ जांच जारी

स्वाधार गृह कांड में अफसाना खातून, पूनम देवी, एके सिंह, डॉ. आरएन ठाकुर व सचिव रमेश ठाकुर पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। महिला थाना पुलिस ने इन आरोपितों के खिलाफ जांच जारी रखा है। बालिका गृह कांड के खुलासे के बाद महिला थाना पुलिस स्वधार गृह की जांच की थी। 11 महिला व चार बच्चे लापता मिले थे। जांच में एक महिला के बारे में जानकारी हासिल हो सकी। शेष का पता फर्जी पाया गया। ब्रजेश ठाकुर के संरक्षण में स्वधार गृह चलता था। जबकि मधु स्वधार गृह का वित्तीय कार्य संभालती थी। इस मामले में गत वर्ष 30 जुलाई को महिला थाने में एफआईआर कराई गई थी। सीबीआई भी स्वधार गृह पहुंचकर जांच पड़ताल कर चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें