DA Image
23 नवंबर, 2020|9:57|IST

अगली स्टोरी

औराई पंस में छाया बाढ़ राहत राशि घोटाले का मुद्दा, बैठक का बहिष्कार

औराई पंस में छाया बाढ़ राहत राशि घोटाले का मुद्दा, बैठक का बहिष्कार

पंचायत समिति की बैठक मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में हुई। अधिकारियों की अनुपस्थिति व बाढ़ राहत राशि वितरण में घोटाले का आरोप लगाते हुए सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया।

इससे पहले बैठक प्रखंड प्रमुख अंजिला देवी की अध्यक्षता व उप प्रमुख शैलेन्द्र शुक्ला के संचालन में शुरू हुई। कार्यवाही शुरु होते ही सभी मुखिया व पंचायत समिति सदस्यों ने बाढ़ राहत में कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा रुपये लेकर सूची से बाहर के लोगों को भुगतान किए जाने का मद्दा उठाया। साथ ही सदस्यों ने भुगतान की गई सूची की मांग की। सीओ ज्ञानानंद जिला में बैठक की बात कहकर अनुपस्थित रहे। बीडीओ आरोप का संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके कारण सभी सदस्य पंचायत समिति की बैठक का बहिष्कार करते हुए बाहर निकल गए। बैठक की शुरुआत में पशुपालन पदाधिकारी व बीडीओ के अलावा किसी भी विभाग के पदाधिकारी उपस्थित नहीं थे। बाद में उपस्थित सदस्यों ने अगली तिथि को समिति की बैठक करने की बात कही।

मुखिया संघ अध्यक्ष अनमोल ठाकुर, राम श्रेष्ठ सहनी, संजीव शाही, रामस्वार्थ राम, राजेश कुमार, अंजू देवी, सुनिता देवी, पंसस महेश्वर राय, विजय कुमार, शोभा देवी आदि ने बताया कि अंचल कार्यालय से मिलीभगत कर मृत, कुंवारे व एक परिवार में कई लोगों को बाढ़ राहत राशि का भुगतान किया जा रहा है। पंचायत से दी गई सूची में छेड़छाड़ किया गया है। वहीं बीडीओ विनोद कुमार प्रसाद ने बताया कि गलत लोगों के खाते में राशि भेजे जाने की जांच होगी। वैसे लोगों से राशि वसूल की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chaos flood relief scam in Aurai puns boycott meeting