ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकोरोना से बदला ब्यूटी पार्लरों में चेहरे पर नूर लाने का अंदाज

कोरोना से बदला ब्यूटी पार्लरों में चेहरे पर नूर लाने का अंदाज

कोरोना के कारण ब्यूटी पार्लरों में चेहरे पर नूर लाने का अंदाज बदल गया है। अब पार्लर संचालिकाएं कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरत रही हैं। सोशल साइट्स की मदद से ट्रेनिंग लेकर ही मेकओवर कर...

कोरोना से बदला ब्यूटी पार्लरों में चेहरे पर नूर लाने का अंदाज
मुजफ्फरपुर। बंदना कुमारीTue, 30 Jun 2020 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के कारण ब्यूटी पार्लरों में चेहरे पर नूर लाने का अंदाज बदल गया है। अब पार्लर संचालिकाएं कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरत रही हैं। सोशल साइट्स की मदद से ट्रेनिंग लेकर ही मेकओवर कर रही हैं। हेयर कटिंग, आइब्रो बनाने, फेसियल व मेकअप करने के टिप्स का इस्तेमाल कर रही हैं। पहले सूचना देने वाले को ही निर्धारित समय देकर पार्लर में बुलाया जा रहा है। एक बार में एक ही कस्टमर का काम पूरा कर रही हैं। हाथ-पैर धुलवाने व सैनेटाइज करने के कारण पहले की अपेक्षा एक कस्टमर पर 10-15 मिनट अधिक समय देना पड़ रहा है।
गन्नीपुर की ब्यूटी पार्लर संचालिका मोनिका बताती हैं कि कोरोना से बचाव के लिए जैकेट व दो मास्क पहनकर ही सारे काम किए जा रहे हैं। सोशल साइट्स से ट्रेनिंग लेकर दांत से धागा पकड़कर आइब्रो बनाने की जगह गले में धागा लपेटकर बना रही हूं। हेयर कटिंग से पहले बाल को अच्छी तरह धुलवा रही हूं। फेशियल से पहले फेसवॉश से चेहरा साफ कराया जा रहा है। बैरिया की गूंजा कुमारी ने बताया कि पहले तीन-चार कस्टमर का काम एक साथ होता था। अब एक बार में एक ही कस्टमर का काम हो रहा है। सभी चीजों को सैनेटाइज किया जाता है।

मेकअप किट खुद लेकर आती महिलाएं
पहले पार्लर में एक मेकअप किट से ही कई के मेकअप हो जाते थे। लेकिन अब खुद किट लाने पर ही महिलाओं व युवतियों का मेकअप किया जाता है। ब्रह्मपुरा की रानी बताती हैं कि खासकर लिपिस्टिक, काजल, आइलाइनर व मस्करा खुद लाने पर ही मेकअप किया जा रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें