ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरडिग्री से लेकर जन्मतिथि तक अभ्यर्थियों ने बदली

डिग्री से लेकर जन्मतिथि तक अभ्यर्थियों ने बदली

नौकरी पाने के लिए डिग्री से लेकर जन्मतिथि तक अभ्यर्थियों ने बदल ली। अतिथि शिक्षक बहाली के लिए आए आवेदन में ऐसे फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। कहीं बीसीए वाले बीटेक डिग्रीधारी बन गए तो कहीं...

डिग्री से लेकर जन्मतिथि तक अभ्यर्थियों ने बदली
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 16 Jun 2018 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नौकरी पाने के लिए डिग्री से लेकर जन्मतिथि तक अभ्यर्थियों ने बदल ली। अतिथि शिक्षक बहाली के लिए आए आवेदन में ऐसे फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। कहीं बीसीए वाले बीटेक डिग्रीधारी बन गए तो कहीं माइक्रोबायोलॉजी डिग्रीधारी भी खुद को बॉटनी, जूलॉजी से पीजी बता दिया। प्लस 2 स्कूलों में होने वाली अतिथि शिक्षक बहाली में अभ्यर्थियों ने खूब फर्जीवाड़ा किया है।

बहाली के लिए आवेदन में निर्धारित योग्यता दिखाने वाले अभ्यर्थियों का सर्टिफिकेट कुछ और ही है। विषयवार औपबंधिक सूची बनाने के दौरान इन अभ्यर्थियों के आवेदन और जमा किए गए सटिर्फिकेट में अंतर मिले हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को 24 घंटे का समय दिया गया है। इन सभी को एक अंतिम मौका देते हुए मूल कागजात के साथ राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा कार्यालय में बुलाया गया है।

फोटोकॉपी में फर्जीवाड़ा का इस तरह खुला खेल: आरएमएस कार्यालय में अभ्यर्थियों के सर्टिफिकेट की जांच में नाम, पिता का नाम से लेकर सर्टिफिकेट पर डिग्री में किए गए छेड़छाड़ का खुलासा हुआ। ऐसे अभ्यर्थियों को भी एक मौका अपने मूल कागजात लाने का दिया गया है।

कई विवि की विवादित बीएड की डिग्री भी जांच के घेरे में

डीईओ ललन प्रसाद सिंह ने बताया कि कई विवि की बीएड डिग्री पर विवाद है। ऐसे अभ्यर्थियों की अलग सूची बनाई गए है। ये सभी शनिवार तक अपने कागजात जमा करेंगे। डीईओ ने कहा कि बीबी कॉलेजिएट में आयोजित काउंसिलिंग में सभी कागजात की सत्यता जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें