DA Image
21 जनवरी, 2021|1:47|IST

अगली स्टोरी

एसकेएमसीएच में शव के दोबारा पोस्टमार्टम के लिए बवाल

एसकेएमसीएच में शव के दोबारा पोस्टमार्टम के लिए बवाल

डॉक्टर पुत्र शशि रंजन उर्फ सोनू के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग को लेकर शनिवार को परिजनों ने एसकेएमसीएच में बवाल किया। अस्पताल के मुख्य गेट के सामने सीतामढ़ी एनएच जाम कर दिया। इससे अफरातफरी मच गई। करीब आधे घंटे तक जाम रहा। मौके पर पहुंची अहियापुर पुलिस के साथ परिजनों ने बकझक भी की। स्थिति बिगड़ने पर अतिरिक्त पुलिस बल को बुला लिया गया। प्रशासन की ओर से दोबारा पोस्टमार्टम की अनुमति नहीं मिलने पर परिजन देर शाम शव लेकर बालूघाट स्थित डेरा लौट गए। इस दौरान हत्या के 24 घंटे के बाद भी शव पोस्टमार्टम हाउस में पड़ा रहा।

इससे पहले परिजनों की मांग पर पुलिस शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने का आदेश लेने के लिए कोर्ट पहुंची, लेकिन जिला प्रशासन का मामला बता दोबारा पोस्टमार्टम का आदेश नहीं मिल सका। शुक्रवार की रात डीएम के आदेश पर शव का पोस्टमार्टम कराया जा चुका था। रात में पोस्टमार्टम कराए जाने पर परिजनों ने सवाल उठाये। परिजनों ने इसपर आपत्ति भी जतायी। उनका आरोप था कि पुलिस ने आपत्तियों को दरकिनार कर रात में शव का पोस्टमार्टम कराया।

इधर, मृतक शशि रंजन कुमार उर्फ सोनू के छोटे भाई रवि रंजन कुमार ने शनिवार की दोपहर अहियापुर थाने में लूट के दौरान हत्या का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि शुक्रवार की शाम झपहां ओवरब्रिज के दक्षिणी छोर पर होम्योपैथी डॉक्टर भारतेंदु नारायण झा के बड़े पुत्र शशि रंजन कुमार की लुटेरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसका बैग व मोबाइल गायब था जबकि मौके से पुलिस ने बाइक बरामद की थी।

घटनास्थल को लेकर उलझी रही पुलिस

हत्या के 24 घंटे बाद भी पुलिस घटनास्थल को लेकर उलझी रही। पुलिस लूट के दौरान हत्या या हत्या कर शव को झपहां में फेंके जाने के बिंदु पर जांच करती रही। पुलिस ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी। पुलिस ने मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालनी शुरू कर दी है। झपहां स्थित सीआरपीएफ कैंप कार्यालय में लगे सीसीटीवी का फुटेज भी खंगाला। शुक्रवार की शाम 6.45 बजे शशि रंजन उर्फ सोनू को बाइक से शहर की ओर आते देखा गया। उसने हेलमेट भी पहन रखा था। परिजनों का कहना है कि झपहां में ही शशिरंजन को गोली मारकर हत्या की गई है। अहियापुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। टावर लोकेशन निकाली गई है। सीतामढ़ी रोड में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए हैं।

मृतक के भाई केरल कैडर के आईएएस

सोनू के चचेरे भाई केशवेंद्र कुमार आईएसए अधिकारी हैं। वे फिलहाल केरल कैडर में स्वास्थ्य विभाग में निदेशक हैं। मामला आईएएस के परिजन से जुड़ने से पुलिस अलर्ट हो गई है। वरीय अधिकारियों ने भी घटनास्थल पर पहुंच जांच पड़ताल की। सोनू के पिता डॉक्टर भारतेंदू नारायण झा मूल रुप से सीतामढ़ी के सहियारा थाना के बेलाही के निवासी हैं। मुजफ्फरपुर के बनारस बैंक चौक पर उनकी क्लीनिक है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Calgary for postmortem of post mortem in SKMCH