DA Image
26 जनवरी, 2021|3:01|IST

अगली स्टोरी

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए कैडेट करेंगे जागरूक

default image

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान जिले में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए एनसीसी कैडेट भी मतदाताओं को जागरूक करेंगे। गांव से शहर तक मतदान के महत्व को समझाएंगे। इसके लिए नीति आयोग ने पहल की है। मुजफ्फरपुर एनसीसी ग्रुप के अधीन 32 बिहार बटालियन एनसीसी को जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रस्ताव भेजा है। इसे एनसीसी की ओर से स्वीकार कर लिया गया है।

इसकी पुष्टि बिहार-झारखंड एनसीसी निदेशालय के एडीजी सेना मेडल मेजर जनरल एम इंद्रबालन ने की है। कहा कि मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की अच्छी पहल है। 32 बिहार बटालियन एनसीसी के 18 वर्ष व इससे अधिक के कैडेटों को इस अभियान से जोड़ा जा रहा है। आगे जरूरत पड़ी तो राज्य स्तर पर इस अभियान को कैडेट चलाएंगे। 32 बिहार बटालियन के सीओ लेफ्ट. कर्नल मनमोहन ठाकुर इसके कॉर्डिनेटर होंगे।

अभियान में 50 गर्ल्स कैडेट भी :

सीओ लेफ्ट. कर्नल मनमोहन ठाकुर ने बताया कि 200 से अधिक कैडेटों की सूची तैयार की जा रही है, जो विभिन्न प्रखंडों से होंगे। इनमें 50 गर्ल्स और 150 से अधिक ब्वॉयज कैडेट होंगे। वे डोर-टू-डोर जाकर वोटिंग को लेकर जागरूक करेंगे। वोटर कार्ड बनवाने के लिए आवश्यक जानकारी देंगे। उनकी मदद करेंगे। गर्ल्स कैडेट खासकर महिलाओं को वोटिंग करने और वोटर कार्ड बनवाने के लिए जागरूक करेंगी। स्लोग्न, पोस्टर, बैनर, नुक्कड़ नाटक, सोशल मीडिया मैसेज आदि के जरिए जागरूक करेंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cadets will be aware to increase voting percentage