Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुजफ्फरपुरदादर से जीरोमाइल तक सड़क कब्जा कर पर बनी दुकानों पर चला बुल्डोजर

दादर से जीरोमाइल तक सड़क कब्जा कर पर बनी दुकानों पर चला बुल्डोजर

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरNewswrap
Mon, 06 Dec 2021 03:30 AM
दादर से जीरोमाइल तक सड़क कब्जा कर पर बनी दुकानों पर चला बुल्डोजर

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

पुलिस लाइन दादर चौक से अहियापुर तक सड़क के दोनों किनारे सड़क की जमीन कब्जा कर बनायी गई दुकानों पर रविवार को प्रशासन का बुल्डोजर चला। पांच घंटे तक चले अभियान में दो दर्जन से अधिक दुकानों को तोड़कर ध्वस्त किया गया। प्रशासन ने एक दिन पहले शनिवार को ही इलाके में सड़क से कब्जा हटाने के लिए मुनादी कराई थी। अभियान का सबसे अधिक जोर जीरोमाइल गोलंबर के निकट रहा। जीरोमाइल से अखड़ाघाट रोड में सड़क पर कब्जे के कारण लगातार जाम लग रहा था। यहां सड़क के दोनों ओर से 30 से 40 फीट तक कब्जा कर लिया गया था। कई लोगों का घर तक सड़क में आया है। उन्हें 15 दिनों की मोहलत दी गई है।

कुछ लोगों ने सड़क की जमीन को घेरकर सीढ़ियां और लोहे के ग्रील की चहारदीवारी तक बनवा ली थी। सभी को तोड़कर हटाया गया। नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम के पहुंचते ही सड़क पर कब्जा जमाए दुकानदारों में अफरातफरी मच गई। बड़ी संख्या में दुकानदार अपना सामान समेटकर भागे। जीरोमाइल गोलंबर के चारों ओर सड़कें चौड़ी दिखने लगी। गोलंबर के पास सड़क की जमीन पर कब्जा कर 70 से 75 दुकानें बनी हुई थीं।

कुछ लोग नक्शा लेकर पहुंचे और जताया विरोध :

अभियान के दौरान कई लोग जमीन का नक्शा लेकर पहुंच गए। कुछ लोगों ने अखाड़ाघाट रोड में कब्जा हटाने का विरोध भी किया, लेकिन पुलिस के सख्त रवैये के आगे किसी की नहीं चली। कब्जा खाली करने के लिए प्रशासनिक टीम ने किसी की नहीं सुनी। इससे पहले भी पांच बार जीरोमाइल में अतिक्रमण खाली कराने को लेकर मुनादी कराई गई थी। लेकिन, कई बार प्रशासन का अभियान विरोध के कारण रुक जा रहा था। लेकिन, इस बार प्रशासन का रुख सख्त रहा।

जीरोमाइल से आगे बखरी तक आज भी हटेगा कब्जा :

एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने बताया कि सोमवार को भी जीरोमाइल से आगे बखरी तक सड़क के दोनों ओर अवैध कब्जा को तोड़कर हटाया जायेगा। यहां पर कब्जे के कारण सड़क पर वाहनों के लिए जगह कम पड़ जा रही थी। लगातार जाम लग रहा था।

सरैयागंज से जीरोमाइल तक सड़क का होगा चौड़ीकरण :

सरैयागंज से जीरोमाइल तक सड़क चौड़कीरण होना है। डिवाइडर बनाकर सड़क के दोनों ओर चौड़ाई बढ़ेगी। दो लेन की सड़क अब चार लेन में बनेगी। इसके लिए डीपीआर तैयार हो चुकी है। पहले शहरी इलाके में सरैयागंज से अखड़ाघाट पुल तक स्मार्ट सिटी के तहत सड़क चौड़ीकरण होगा। इसके आगे पथ निर्माण विभाग काम करायेगा।

epaper

संबंधित खबरें