ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबमबाजी के विरोध में व्यवसायियों ने सरैया थाने को घेरा

बमबाजी के विरोध में व्यवसायियों ने सरैया थाने को घेरा

सर्राफ टेनी साह के घर पर बमबाजी की घटना के विरोध में शुक्रवार को सरैया व्यवसायी संघ ने सरैया थाने को घेर धरना दिया। नाराज व्यवसायियों ने सरैया में आपराधिक घटनाओं को लेकर पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष...

बमबाजी के विरोध में व्यवसायियों ने सरैया थाने को घेरा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 07 Apr 2018 02:12 AM
ऐप पर पढ़ें

सर्राफ टेनी साह के घर पर बमबाजी की घटना के विरोध में शुक्रवार को सरैया व्यवसायी संघ ने सरैया थाने को घेर धरना दिया। नाराज व्यवसायियों ने सरैया में आपराधिक घटनाओं को लेकर पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष जताया।

व्यवसायियों ने आरोप लगाया कि आपराधिक घटनाओं को रोकने में सरैया पुलिस सक्षम नहीं है। बीते अगस्त से लेकर अबतक एक दर्जन व्यवसायियों को अपराधियों ने निशाना बनाया है। लेकिन, पुलिस को किसी भी मामले में सफलता हाथ नहीं लगी है। इससे अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। बाद में सरैया थानाध्यक्ष मो. अलाउद्दीन ने व्यवसायियों से वार्ता कर अविलंब कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद व्यवसायियों ने धरना समाप्त किया। धरना का नेतृत्व संघ के अध्यक्ष शशिकांत साह और सचिव नन्हक साह ने संयुक्त रूप से किया।

सर्राफ ने एफआईआर के लिए दिया आवेदन:

मोती चौक के सर्राफ टेनी साह ने बमबाजी की घटना को लेकर शुक्रवार को सरैया थानाध्यक्ष को आवेदन दिया। इसमें  बताया कि गुरुवार की रात साढ़े आठ बजे मोती चौक स्थित घर पर अज्ञात अपराधियों ने बम विस्फोट किया। उन्होंने आशंका जतायी कि पूर्व में की गई रंगदारी की मांग मामले को लेकर ही घर पर बम से हमला किया गया।

बमबाजी के आधे घंटे बाद दूसरे व्यवसायी को आई कॉल:

टेनी साह के घर पर बमबाजी के ठीक आधे घंटे बार एक अन्य सर्राफ केदारनाथ साह के मोबाइल पर आठ अंकों वाले नंबर से कॉल आई। लेकिन केदारनाथ साह ने फोन नहीं उठाते हुए मामले से सरैया पुलिस को अवगत कराया। वहीं, थानाध्यक्ष ने बताया कि केदारनाथ साह के मोबाइल पर नेट कॉलिंग से कॉल आई थी। हाल ही में पारू में भी उसी नंबर से रंगदारी की मांग की गई थी। इस आधार पर उस नंबर की लोकेशन ली गई। पारू थाना क्षेत्र में छापेमारी कर एक सॉफ्टवेयर मशीन जिससे रंगदारी की मांग को लेकर कॉल की जा रही थी, सहित शातिर अपराधी बाबर मियां और सुरेन्द्र भगत को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि सर्राफ टेनी साह और केदारनाथ साह से पिछले साल 17 अगस्त को फोन कर पांच- पांच लाख की रंगदारी मांगी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें