ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर23 केंद्रों पर हुई बीएसएससी परीक्षा, छात्रों को खोलने पड़े जूते-मोजे

23 केंद्रों पर हुई बीएसएससी परीक्षा, छात्रों को खोलने पड़े जूते-मोजे

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को शहर के 23 केंद्रों पर बीएसएससी की इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा शांतिपूर्ण हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा के दौरान सेंटरों पर कड़ाई की गई। तमाम केंद्रों पर...

23 केंद्रों पर हुई बीएसएससी परीक्षा, छात्रों को खोलने पड़े जूते-मोजे
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 09 Dec 2018 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को शहर के 23 केंद्रों पर बीएसएससी की इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा शांतिपूर्ण हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा के दौरान सेंटरों पर कड़ाई की गई। तमाम केंद्रों पर सुबह सात बजे से जैमर चालू कर दिया गया था। गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों को जूते-मोजे खोलकर बाहर रखने पड़े। अन्य प्रतिबंधित चीजों को भी अंदर ले जाने से रोक दिया गया।

इस दौरान परीक्षार्थियों ने आनाकानी की तो उन्हें बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सख्त निर्देश के पालन का हवाला दिया गया। कई परीक्षार्थियों को खुले पैर परीक्षा हॉल में जाकर परीक्षा देनी पड़ी। पहले दिन 24 हजार परीक्षार्थियों की सूची बनाई गई थी।

पहली पाली की परीक्षा को लेकर सुबह साढ़े छह बजे ही प्रशासनिक अधिकारी केंद्रों का जायजा लेने निकल गये। केंद्रों पर सुबह सात बजे तक केंद्राधीक्षक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, महिला-पुरुष पुलिस बल व दो महिला मजिस्ट्रेट पहुंच गये थे। आठ बजे से परीक्षार्थियों के प्रवेश की इजाजत दी गई। दूसरी ओर केंद्र पर अनाधिकृत वाहनों के प्रवेश पर रोक के लिए बैरिकेडिंग की गई। दूसरी पाली में भी केंद्रों पर सख्ती रही।

पुस्तकों की हुई जांच

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से परीक्षा में टेक्स्ट बुक लेकर जाने की इजाजत दी गई थी। प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों के पुस्तकों की जांच की गई। परीक्षार्थी को केवल विज्ञान, गणित एवं सामान्य अध्ययन विषय के एनसीईआरटी, बिहार टेक्स्ट बुक, आइसीएसई या अन्य परीक्षा बोर्ड के सिर्फ टेक्स्ट बुक ले जाने की अनुमति दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें