ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसकरा के बाद समस्तीपुर में भी अटैच हुआ ब्रजेश का मकान

सकरा के बाद समस्तीपुर में भी अटैच हुआ ब्रजेश का मकान

सकरा के पचदही स्थित ब्रजेश ठाकुर के पैतृक घर पर राजसात की कार्रवाई के बाद ईडी के अधिकारियों ने घर से करीब 50 मीटर पहले एक भूखंड को कब्जे में लिया। उक्त नौ डिसमिल जमीन ब्रजेश की मां मनोरमा देवी के नाम...

सकरा के बाद समस्तीपुर में भी अटैच हुआ ब्रजेश का मकान
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 26 Sep 2019 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सकरा के पचदही स्थित ब्रजेश ठाकुर के पैतृक घर पर राजसात की कार्रवाई के बाद ईडी के अधिकारियों ने घर से करीब 50 मीटर पहले एक भूखंड को कब्जे में लिया। उक्त नौ डिसमिल जमीन ब्रजेश की मां मनोरमा देवी के नाम से है। इसके बाद पचदही से करीब तीन किलोमीटर दूर रामपुर मणि गांव स्थित चौर में ब्रजेश के पुत्र राहुल आनंद के नाम से 25 डिसमिल जमीन (दो खाता खेसरा) पर राजसात का पर्चा चिपकाया। इसके बाद टीम समस्तीपुर के लिए रवाना हो गई। शाम करीब चार बजे ईडी की टीम समस्तीपुर के ताजपुर रोड स्थित मनोरमा भवन पहुंची। जिला प्रशासन ने समस्तीपुर के सीआई महेन्द्र पंडित को दंडाधिकारी के रूप में वहां तैनात किया था। टीम ने मकान पर नोटिस चिपकाने के बाद केयर टेकर दीपक कुमार को बताया कि यह मकान ईडी के कब्जे में आ गया है। इस मकान को जो भी किराया होगा, वह ईडी के पटना स्थित कार्यालय में जमा कराना होगा। इस आशय के पत्र पर केयर टेकर से हस्ताक्षर करवाया और उसकी प्रति भी सौंपी। टीम ने मकान में रहने वाले कुछ किरायेदारों से बात कर कार्रवाई की जानकारी दी। कार्रवाई पूरी होने के बाद टीम पटना के लिए निकल गई।

मौखिक तौर पर बंटवारा, नौ कट्ठा में चार पट्टीदारों का हिस्सा

ब्रजेश ठाकुर के चाचा ने बताया कि उनकी तबीयत खराब रहती है। वह शहर में ही रहते हैं। ईडी की कार्रवाई की सूचना मिली थी। इस वजह से वह गांव आए हैं। उन्हें इसका डर था कि ईडी उनके हिस्से वाली संपत्ति पर भी पर्चा न चिपका दे। उन्होंने बताया कि उनलोगों की संपत्ति का बंटवारा मौखिक रूप से ही है। उनलोगों का पैतृक घर करीब नौ कट्ठा में है। इसमें चार पट्टीदार हैं। ब्रजेश के पिता का इसमें करीब सवा दो कट्ठा हिस्सा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें