ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबीआरएबीयू : पीजी एडमिशन का फिर से खुलेगा पोर्टल, मिलेगा अप्लाई का मौका

बीआरएबीयू : पीजी एडमिशन का फिर से खुलेगा पोर्टल, मिलेगा अप्लाई का मौका

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पीजी एडमिशन के लिए एक बार फिर पोर्टल खोला जाएगा। आवेदन न कर पाने वाले छात्रों को एक सप्ताह का मौका दिया जाएगा। छात्र व छात्र संगठनों की ओर से मांग किये जाने के बाद विवि...

बीआरएबीयू : पीजी एडमिशन का फिर से खुलेगा पोर्टल, मिलेगा अप्लाई का मौका
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताWed, 29 Apr 2020 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पीजी एडमिशन के लिए एक बार फिर पोर्टल खोला जाएगा। आवेदन न कर पाने वाले छात्रों को एक सप्ताह का मौका दिया जाएगा। छात्र व छात्र संगठनों की ओर से मांग किये जाने के बाद विवि ने यह निर्णय लिया है। हालांकि, यह पोर्टल लॉकडाउन की समाप्ति के बाद ही खुलेगा। इसकी संभावना तीन मई के बाद ही है। एक सप्ताह में पोर्टल बंद होने के दूसरे दिन विवि मेरिट लिस्ट जारी कर देगा।
बता दें कि सत्र 2019-21 के लिए विवि की ओर से दो बार अप्लाई की तिथि बढ़ाई जा चुकी है। इसमें 5300 से अधिक सीटों के लिए करीब साढ़े 14 हजार छात्रों के ऑनलाइन आवेदन आ चुके हैं। लेकिन लॉकडाउन के दौरान साइबर कैफे बंद होने व पार्ट-थ्री के मार्क्सशीट के अभाव में कुछ छात्र आवेदन नहीं कर सके। विवि का कहना है कि लॉकडाउन खत्म होने के तुरंत बाद बची हुई मार्क्सशीट भेज दी जाएगी। वहीं कुछ छात्रों का कहना है कि लॉकडाउन के कारण वे अपने-अपने गांवों में है। जब तक लॉकडाउन खत्म नहीं होगा, वे निकल नहीं पाएंगे। ऐसे में ऑनलाइन फॉर्म भरना संभव नहीं लग रहा है।
डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार सिंह ने कहा कि छात्रों ने फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग की है। लॉकडाउन खत्म होने पर एक सप्ताह के लिए पीजी एडमिशन में ऑनलाइन अप्लाई के लिए पोर्टल खोला जाएगा। इस दौरान छूटे छात्रों को फॉर्म भर लेना है। पोर्टल बंद होने के दो दिन के भीतर एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। बता दें कि कुछ विषयों में सीट से दस गुणा तक छात्रों का आवेदन आया है। वहीं कुछ विषय में सीट से भी कम अप्लाई हुआ है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें