ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबीआरएबीयू : स्नातक एडमिशन के लिए अब 24 तक ऑनलाइन आवेदन

बीआरएबीयू : स्नातक एडमिशन के लिए अब 24 तक ऑनलाइन आवेदन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने स्नातक एडमिशन के लिए अप्लाई करने की तिथि बढ़ा दी है। छात्र अब 24 सितम्बर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। शुक्रवार को विश्वविद्यालय का पोर्टल एक बार फिर खोल दिया गया। कुलपति...

बीआरएबीयू : स्नातक एडमिशन के लिए अब 24 तक ऑनलाइन आवेदन
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताFri, 18 Sep 2020 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने स्नातक एडमिशन के लिए अप्लाई करने की तिथि बढ़ा दी है। छात्र अब 24 सितम्बर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। शुक्रवार को विश्वविद्यालय का पोर्टल एक बार फिर खोल दिया गया। कुलपति के आदेश पर 18  से 24 सितम्बर की रात 11:59 बजे तक पोर्टल खुला रहेगा। इसे पहले 15 सितम्बर को पोर्टल बंद कर दिया गया था।
डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार सिंह ने कहा कि कई जिलों में बाढ़ की स्थिति और छात्र संगठनों के अनुरोध पर यह निर्णय हुआ। 22 जुलाई से अप्लाई चल रहा है। अबतक एक लाख 45 हजार छात्रों ने अप्लाई किया है। सबसे अधिक इतिहास में 45 हजार के करीब छात्रों का आवेदन एडमिशन के लिए आया है। अप्लाई की तिथि बढ़ने से अब एक अक्टूबर के आसपास फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी हो सकेगी। इधर, करीब 13 हजार छात्रों ने ऑनलाइन अप्लाई में गलत तरीके से फॉर्म भरा है। इसके फॉर्म को विवि ने अलग कर दिया है।

यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर डॉ. ललन कुमार झा ने कहा कि पोर्टल पर फॉर्म को एडिट करने का मौका है। छात्र अगर एडिट नहीं करते हैं तो उनके आवेदन को रिजेक्ट लिस्ट में डाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छात्रों ने ऑनर्स में जिस विषय के लिए आवेदन किया है उसी विषय में इंटर में आए अंक को ऑनलाइन अप्लाई के दौरान देना था। उसकी जिगह छात्र को इंटर में जिस विषय में अधिक अंक आया उसी विषय का अंक स्नातक एडमिशन के लिए डाल रहे हैं। कोऑर्डिनेटर ने कहा कि छात्रों के पास फॉर्म में सुधार का मौका है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें