BMSICL will now construct buildings of medical college - अब बीएमएसआईसीएल करेगा मेडिकल कॉलेज के भवनों का निर्माण DA Image
8 दिसंबर, 2019|1:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब बीएमएसआईसीएल करेगा मेडिकल कॉलेज के भवनों का निर्माण

क्वालिटी ऑफ कंस्ट्रक्शन अगर ठीक नहीं किया तो बिल का भुगतान नहीं होगा। समझ लो। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने एसकेएमसीएच में कार्यक्रम के बाद यहां बन रहे सुपर स्पेशलिटी वार्ड सहित अन्य निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण किया। काम की गुणवत्ता सही नहीं होने पर उन्होंने ठेकेदार को फटकार लगाई। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिस बिल्डिंग का निर्माण समय से न हो उसके ठेकेदार की राशि काट ली जाए। अतिरिक्त समय में भी काम पूरा नहीं होने पर उसकी जमानत राशि को जब्त कर उसे ब्लैक लिस्टेड किया जाए। प्रधान सचिव ने बताया कि अब मेडिकल के भवनों का रखरखाव, मरम्मत व निर्माण का काम पीडब्ल्यूडी नहीं करेगा। अब यह बिहार मेडिकल सर्विसेस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमएसआईसीएल) के जिम्मे होगा।

निरीक्षण के दौरान वह सबसे ज्यादा नाराज बीएससी नर्सिंग स्कूल के निर्माण में हो रही देरी पर हुए। ठेकेदार को फटकार लगाते हुए हर हाल में 31 दिसम्बर तक काम पूरा करने का निर्देश दिया। वहीं, अस्पताल के निरीक्षण के दौरान वार्ड में फर्श पर मरीज को देखकर नाराजगी जतायी। वहीं, वार्ड-चार, बर्न वार्ड व लाउंड्री के पास फैली गंदगी व दीवार पर शीलन देख नाराज हुए। कॉलेज के प्रशासनिक भवन की खिड़की को देखकर आश्चर्य जताया। प्राचार्य डॉ. विकास कुमार व अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही से कहा कि कॉलेज और अस्पताल का लूक बदलना जरूरी है। हम जहां काम करते हैं, वहां की सफाई व सजावट का भी हमें ख्याल रखना चाहिए। मौके पर पेयजल संकट को दूर करने व एसकेएमसीएच कैम्स में यहां के कर्मियों के बच्चों के लिए प्राइमरी स्कूल खोलने की मांग की गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BMSICL will now construct buildings of medical college