DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा सरकार ने शहीदों को दिया सम्मान, सेना का बढ़ाया मनोबल

भाजपा सरकार ने शहीदों को दिया सम्मान, सेना का बढ़ाया मनोबल

अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बनी भाजपा की सरकार ने शहीदों को सम्मान देने का काम किया। इससे जवानों व उनके परिजनों का मनोबल बढ़ा। शहीद प्रमोद 30 मई 1999 को कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे। उनके शव को 38 दिनों बाद जंगल से बरामद कर पूरे सम्मान के साथ उनके गांव भेजा गया था। ये बातें केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने बुधवार को कुढ़नी के माधोपुर सुस्ता में शहीद प्रमोद स्मारक स्थल पर हुए 19वीं शहादत दिवस समारोह में कहीं। इस दौरान उन्होंने शहीद प्रमोद के स्मारक पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

समारोह में शामिल सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कारगिल युद्ध में बिहार के 27 जवान शहीद हुए थे। उनमें एक प्रमोद भी थे। मैं उनके माता-पिता को नमन करता हूं। शहीद प्रमोद की कृति हमेशा अमर रहेगी। वहीं, नगर विकास आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि शहीद प्रमोद जैसे वीर जवान ने मुजफ्फरपुर की धरती पर जन्म लेकर इसे गौरवान्वित किया है। भाजपा जिलाध्यक्ष रामसूरत राय ने कहा कि शहीद प्रमोद के नाम से चल रही संस्थाना युवाओं के लिए वरदान साबित हो रही हैं। कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने कहा कि शहीद प्रमोद स्मारक मार्ग की हालत जर्जर थी। इसको बनवाने का वादा उन्होंने किया था। अब सड़क बनकर तैयार है। उन्होंने तुर्की स्टेशन का नाम शहीद प्रमोद के नाम पर रखने की मांग है।

मांग पर मंत्री ने दिया आश्वासन :

वहीं, विधायक की मांग पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वह पत्राचार के साथ मौखिक तौर से रेल मंत्री से इसकी मांग की जाएगी। कहा कि कुढ़नी बिहार का सबसे बड़ा प्रखंड है। यहां तीन रेलवे स्टेशन सिलौत, तुर्की व कुढ़नी हैं। उन्होंने जनता से कहा कि जिन ट्रेनों का ठहराव की मांग है वे उन्हें लिखित रूप से दें। इसपर रेल मंत्री से बात की जाएगी। उन्होंने मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी जनता को दी। वहीं, बोचहां विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि शहीद प्रमोद के कारण जिले की पूरे देश में पहचान हुई है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया संघ के अध्यक्ष इंद्रभूषण सिंह अशोक व संचालन प्रो. हरिशंकर भारती ने किया। मौके पर पूर्व जिप अध्यक्ष चंदा देवी, पूर्व विधायक वीणा देवी, अजय कुशवाहा, अर्जुन राम, उप प्रमुख उषा सिंह, सेवानिवृत्त न्यायाधीश संतोष कुमार श्रीवास्तव व बीडीओ हरिमोहन कुमार आदि थे। धन्यवाद शहीद प्रमोद सेवा समिति के सचिव श्यामनंदन यादव ने किया। इस दौरान शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज की छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर झांकी प्रस्तुत की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP government gives honor to martyrs, enhanced morale of the army