DA Image
22 जनवरी, 2021|11:09|IST

अगली स्टोरी

जेईई एडवांस परीक्षा में बड़े बटन वाले कपड़े पर रोक

default image

जेईई एडवांस परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल पर एसएमएस से केन्द्र पर पहुंचने के समय की जानकारी छात्रों को मिलेगी। देश के सभी आईआईटी संस्थानों में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए होने वाली परीक्षा जेईई एडवांस 27 सितम्बर को है। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए विशेष गाइडलाइन जारी किया गया है। परीक्षा में महज दो दिन बाकी है। जिले के छात्रों का पटना में केन्द्र दिया गया है।

जेईई एडवांस के लिए कपड़ों से लेकर अन्य चीजों पर भी पाबंदी लगाई गई है। गाइडलाइन जारी किया गया है कि छात्र बड़े बटन वाला कोई भी कपड़ा पहनकर परीक्षा में न जाएं। परीक्षार्थियों को रफ वर्क के लिए राइटिंग पैड भी परीक्षा के समय केंद्र के अंदर ही दिए जाएंगे। अपना पैड लेकर नहीं जाना है। परीक्षा केंद्र पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

इन पर भी रहेगी पाबंदी ::

चेन, अंगूठी, ब्रेसलेट, इयररिंग्स, पेंडेंट, हेयर पिन, हेयर बैंड और ताबीज आदि पहनकर जाने पर भी पाबंदी है। ऐसे परीक्षार्थियों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। स्मार्ट या डिजिटल घड़ी, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, इयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर, हेल्थ बैंड सहित किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट परीक्षा हाल में ले जाने की अनुमति नहीं है।

अलग-अलग है परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने की टाइमिंग :

आईआईटीयन प्रभात रंजन ने बताया कि परीक्षा के समय केंद्रों पर छात्रों की भीड़ इकठ्ठा नहीं हो, इसलिए उन्हें अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा। सभी छात्रों को रिपोर्टिंग टाइम की जानकारी उनके रजिस्टर्ड मोबाइल पर एसएमएस से मिलेगी। परीक्षा सुबह नौ बजे से शुरू होगी, इसके लिए सात बजे से रिपोर्टिंग शुरू हो जाएगी। परीक्षा शुरू होने से 25 मिनट पहले परीक्षार्थी कम्प्यूटर में लॉगइन कर जरूरी निर्देशों को पढ़ सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Big buttoned clothes banned in JEE Advanced exam