ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबांग्लादेश के सांसद का शव मिला, मुजफ्फरपुर में मिली थी लोकेशन

बांग्लादेश के सांसद का शव मिला, मुजफ्फरपुर में मिली थी लोकेशन

भारत में लापता बांग्लादेश अवामी लीग पार्टी के सांसद अनवारुल अजीम की कोलकाता में हत्या कर दी गई है। उनका शव बुधवार को कोलकाता स्थित एक फ्लैट में मिला...

बांग्लादेश के सांसद का शव मिला, मुजफ्फरपुर में मिली थी लोकेशन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 23 May 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता
भारत में लापता बांग्लादेश अवामी लीग पार्टी के सांसद अनवारुल अजीम की कोलकाता में हत्या कर दी गई है। उनका शव बुधवार को कोलकाता स्थित एक फ्लैट में मिला है। बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने कोलकाता पुलिस के हवाले से ढाका की मीडिया को इसकी पुष्टि की है। कोलकाता पुलिस ने मामले में तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। साथ ही अनवारुल अजीम के मित्र बताए जा रहे कोलकाता निवासी गोपाल विश्वास को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बांग्लादेशी दूतावास भी पुलिस के संपर्क में है। बांग्लादेश सरकार ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

इससे पूर्व लापता सांसद के मोबाइल का अंतिम लोकेशन मुजफ्फरपुर में मिलने की बात सामने आई थी। हालांकि, मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार ने इस मामले में अनभिज्ञता जताई है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुजफ्फरपुर पुलिस को किसी तरह की सूचना प.बंगाल पुलिस, गृह मंत्रालय या बांग्लादेश के दूतावास ने नहीं दी है। मुजफ्फरपुर में उनके मोबाइल का लोकेशन मिलने की भी पुलिस की ओर से कोई पुष्टि नहीं है।

सांसद अनवारुल अजीम के परिवार वालों ने मीडिया को बताया था कि सांसद बीते 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता गए थे। इसके अगले दिन ही वे लापता हो गए। अनवारुल का 13 मई से फोन भी बंद आ रहा था। इसके बाद 17 मई को उनका फोन कुछ देर के लिए चालू हुआ, जिसका लोकेशन मुजफ्फरपुर में था। उनके फोन से परिवार के सदस्यों को संदेश भेजे गए थे कि वह नई दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। अनवारुल अजीम प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी से सांसद हैं। वे बंगलादेश के जेनैदाह सीट से 2014, 2018 और 2024 में चुनाव जीते। ​​​​​अनवारुल की मौत से पहले उनके परिवार वालों ने शेख हसीना से मिलकर मदद मांगी थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।