DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

औराई : दर्जनभर गांव के 500 घरों में घुसा पानी

औराई : दर्जनभर गांव के 500 घरों में घुसा पानी

बागमती के जलस्तर में शनिवार रात से रविवार दोपहर तक करीब आठ से नौ फीट की वृद्धि हुई। इससे बांध के अंदर बसे दर्जनभर गांव जलमग्न हो गए। पांच सौ से अधिक घरों में बाढ़ का पानी घुस गया। पानी में फंसे लोगों को जिला से पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने बारी-बारी से बांध पर पहुंचाया। बांध पर विस्थापित खुले आसमान के नीचे बारिश में भींग रहे हैं।

विस्थापित गांव बभनगामा पश्चिमी, हरणी, बाड़ा बुजुर्ग, बाड़ा खुर्द, महुआरा, मधुवन प्रताप, पटोरी, चैनपुर, बेनीपुर टोला, राघोपुर, तरवन्ना, चहुंटा कश्मीरी टोला, बसुआ टोला, जोंकी खुर्द समेत एक दर्जन गांव व कुछ टोलों में रात से ही कोलाहल मचा हुआ है। पूरी रात लोग रिस्तेदारों को फोन पर मदद मांगते रहे। लोग कह रहे थे सीओ फोन नहीं उठा रहे, गांव में नाव नहीं है, अंधेरे में बच्चे व बुजुर्ग बीमार फंसे हैं, खाट के नीचे नहीं ऊपर से पानी बह रहा है किसी तरह हमें निकालिये। कुछ लोग टोले के दो मंजिला मकान वालों के यहां शरण ले रहे थे।

इधर, रिश्तेदार भी नहीं चुके और सूचना मिलते ही बांध पर पोलीथिन लेकर पहुंच गए। लेकिन सुबह दस बजे के बाद बागमती दक्षिणी तटबंध पर मोटर बोट के साथ एनडीआरएफ की टीम पहुंची। मधुवन प्रताप व पटोरी गांव में सैकड़ों परिवार दोनों तटबंध के अंदर पानी में फंसे थे, उन सभी को बारी-बारी से बांध पर पहुंचाया गया। लोग अपने सामान, मवेशी, खाद्य सामग्री के साथ लाचार, बीमार को किसी तरह सरकारी और निजी नाव के सहारे तटबंध पर ला रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:aurai water entered into 500 houses of dozens of villages