ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरउज्ज्वल के पास से मिली पिस्टल से ही हुई थी आशुतोष शाही की हत्या

उज्ज्वल के पास से मिली पिस्टल से ही हुई थी आशुतोष शाही की हत्या

प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही हत्याकांड में बेउर जेल में बंद उज्ज्वल सिंह उर्फ अवनीश को लेकर सीआईडी ने सीजेएम कोर्ट में एक प्रतिवेदन दिया है। इसमें...

उज्ज्वल के पास से मिली पिस्टल से ही हुई थी आशुतोष शाही की हत्या
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 23 May 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही हत्याकांड में बेउर जेल में बंद उज्ज्वल सिंह उर्फ अवनीश को लेकर सीआईडी ने सीजेएम कोर्ट में एक प्रतिवेदन दिया है। इसमें सीआईडी के आईओ अशोक कुमार झा ने कोर्ट को बताया है कि उज्ज्वल के पास से जब्त 0.45 बोर की पिस्टल से ही आशुतोष शाही की हत्या की गई थी। उसके पास से जब्त पिस्टल और आशुतोष की हत्या के बाद घटनास्थल से जब्त खोखा के एफएसएल से मिलान व जांच में यह स्पष्ट हुआ है। सीआईडी ने अब मामले में उज्ज्वल पर चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी है।

इस पिस्टल के साथ उज्ज्वल को पटना के जानीपुर थाना अंतर्गत रामपुर भलुरा गांव स्थित उसके घर से छापेमारी कर बीते नौ अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से मिली पिस्टल भारतीय ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से बनी हुई है। उस पर चैम्पियन मल्होत्रा सन्स डिफेंस लिखा है। पिस्टल पर उसका सीरियल नंबर भी अंकित है। पटना में हथियार के साथ धराए उज्ज्वल को कोर्ट ने बेउर जेल भेजा था। इस कांड में सीआईडी ने घटनास्थल से जब्त खोखा और उज्ज्वल के पास से मिली पिस्टल को बीते 12 अक्टूबर 2023 को जांच के लिए एफएसएल भेजा था। इसकी जांच रिपोर्ट एफएसएल से एक दिसंबर 2023 को दी गई। इस रिपोर्ट में स्पष्ट है कि आशुतोष की हत्या इसी पिस्टल से फायरिंग करके की गई है। बता दें कि सीआईडी एफएसएल की रिपोर्ट न्यायालय में पहले ही पेश कर चुकी थी। लेकिन, सीआईडी की ओर से इस संबंध में स्पष्ट प्रतिवेदन नहीं सौंपा गया था। अब सीआईडी के आईओ ने रिपोर्ट के आलोक में अपना मंतव्य स्पष्ट किया है।

16 जून से पहले सीआईडी दाखिल करेगी चार्जशीट :

आशुतोष और उसके तीन अन्य बॉडीगार्ड की हत्या के मामले में बीते 16 मार्च को सीआईडी ने उज्ज्वल को न्यायिक रिमांड पर लिया था। कोर्ट में पेशी कराने के बाद उसे फिर बेउर जेल भेज दिया गया। न्यायिक रिमांड की तिथि से 90 दिन के अंदर यानि 16 जून से पहले उज्ज्वल सिंह पर चार्जशीट दाखिल की जाएगी। सीआईडी के आईओ ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।