ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर‘एईएस से बच्चों की मौत लापरवाही का नतीजा

‘एईएस से बच्चों की मौत लापरवाही का नतीजा

भाकपा माले की जिला कमेटी की बैठक में शनिवार को केन्द्रीय कमेटी सदस्य व मुजफ्फरपुर प्रभारी मीना तिवारी ने कहा कि चमकी बुखार से इलाके में डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत दुखद है। यह सरकार की आपराधिक...

‘एईएस से बच्चों की मौत लापरवाही का नतीजा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 23 Jun 2019 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकपा माले की जिला कमेटी की बैठक में शनिवार को केन्द्रीय कमेटी सदस्य व मुजफ्फरपुर प्रभारी मीना तिवारी ने कहा कि चमकी बुखार से इलाके में डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत दुखद है। यह सरकार की आपराधिक लापरवाही है। आईसीयू में न बंदोबस्त है और न ही पर्याप्त चिकित्सक। एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं है। प्रखंडों में सुविधाएं नदारद हैं। सरकार को इन कमियों को दूर करते हुए बच्चों को बचाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

सभी अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए। मीना तिवारी ने कहा कि बिहार में अपराध में लगातार वृद्धि हो रही है। हत्या, लूट, डकैती आम हो गई है। बच्चियां, महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिए। संसदीय चुनाव के बाद दलितों, कमजोर वर्ग के लोगों, अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़े हैं। वामपंथी संगठन इसका मुकाबला करने की तैयारी में हैं। कोलकाता में 30 जुलाई को जन कन्वेंशन होगा। इसमें मुजफ्फरपुर से 500 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

बैठक में 11 सदस्यों की जिला स्टैंडिंग कमेटी का गठन हुआ। मौके पर जिला सचिव कृष्णमोहन, शत्रुघ्न सहनी, रामबालक सहनी, जितेन्द्र यादव, रामबली मेहता, रामनंदन पासवान, सकल ठाकुर, मनोज कुमार यादव, आफताब आलम, विश्वकर्मा शर्मा, बिन्देश्वर साह, इंद्रजीत कुमार, शरदा देवी, शर्मीला देवी, वीरेन्द्र पासवान, संजय कुमार दास, असलम रहमानी, विवेक कुमार आदि ने एईएस से मरे बच्चों को श्रद्धांजलि दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें