ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसंस्कृति और राष्ट्रीयता को जीवित रखने में कलाकारों की भूमिका महत्वपूर्ण

संस्कृति और राष्ट्रीयता को जीवित रखने में कलाकारों की भूमिका महत्वपूर्ण

कलाकार किसी भी समाज और शहर का प्रतिबिंब होते हैं। ये बातें रविवार को वक्ताओं ने संस्कार भारती की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में...

संस्कृति और राष्ट्रीयता को जीवित रखने में कलाकारों की भूमिका महत्वपूर्ण
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 18 Nov 2018 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कलाकार किसी भी समाज और शहर का प्रतिबिंब होते हैं। हमारी संस्कृति और सभ्यता, दोनों कला और कलाकारों के माध्यम से ही देश-दुनिया के सामने आते हैं। ये बातें रविवार को वक्ताओं ने संस्कार भारती की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में कही। आमगोला पड़ाव पोखर स्थित प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. रिपूसूदन श्रीवास्तव के आवास पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न कला के कलाकारों के साथ ही पिछले दिनों आयोजित तरंग प्रतियोगिता में शामिल कलाकारों को भी सम्मानित किया गया। इन्हें मां शारदे की प्रतिमा देकर सम्मानित किया गया।

कला उत्सव की तिथि बढ़ी:

महानगर अध्यक्ष डॉ. ममता रानी ने कहा कि हमारी संस्कृति और राष्ट्रीयता को जीवित रखने में कलाकारों की भूमिका महत्वपूर्ण है। इन कलाकारों के उत्साहवर्धन के लिए संस्कार भारती की ओर से समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम का आयोजन होता रहता है। महानगर सचिव प्रभात कुमार ने बताया कि कला उत्सव की तिथि बढ़ाकर 15 दिसंबर कर दी गई है। पहले यह 25 नवंबर को होना था। मौके पर प्रांतीय महामंत्री संजय कुमार, रेणु सिंह, गणेश प्रसाद सिंह, उषा किरण, सतीश कर्ण, महानगर उपाध्यक्ष संजीव सिंह, डीके सिंह, कोषाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार, जवाहर झा, राजकिशोर आदि मौजूद थे। ये कलाकार सम्मानित:शिवशंकर मिश्रा, दिनेश मिश्रा, शिक्षा कुमारी, स्नेहा कुमारी, प्रीति ठाकुर, ज्योति आनंद, जसू सिन्हा, शिल्पी कुमारी और निशा कुमारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें