ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरस्नातक के लिए अप्रैल के अंत में शुरू, होगा आवेदन

स्नातक के लिए अप्रैल के अंत में शुरू, होगा आवेदन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय इस बार स्नातक में एडमिशन की प्रक्रिया अप्रैल में शुरू कराने की तैयारी है। पिछली बार स्नातक में एडमिशन छह महीने से अधिक विलंब हो गया था। इसी को देखते हुए विवि स्नातक के सत्र...

स्नातक के लिए अप्रैल के अंत में शुरू,  होगा आवेदन
मुजफ्फरपुर | वरीय संवाददाताWed, 26 Feb 2020 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय इस बार स्नातक में एडमिशन की प्रक्रिया अप्रैल में शुरू कराने की तैयारी है। पिछली बार स्नातक में एडमिशन छह महीने से अधिक विलंब हो गया था। इसी को देखते हुए विवि स्नातक के सत्र 2020-23 में एडमिशन के लिए अप्रैल के अंत में ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल खोल देगा। इंटर का रिजल्ट आने के बाद ही विवि एडमिशन के लिए पोर्टल खोलेगा। इधर, इंटर की कॉपियों की जांच को लेकर मूल्यांकन केन्द्र पर हंगामा चल रहा है। बावजूद विवि में स्नातक एडमिशन के लिए तैयारी शुरू हो गई है। इंटर पास करने वाले छात्रों का ही नामांकन स्नातक में होना है।
 स्नातक में इस बार सवा लाख तक सीटें जा सकती हैं। विवि की ओर से करीब चार दर्जन कॉलेजों को संबद्धता दी गई है। सिंडिकेट व सीनेट से इसकी मुहर लग गई है। सरकार से संबद्धता के लिए अंतिम मंजूरी का इंतजार है। पिछली बार स्नातक में नामांकन की प्रक्रिया अक्टूबर-नवंबर तक चली गई थी। इस बार यह एडमिशन अप्रैल से मई के अंत तक पूरा कर लेना है। पोर्टल पर छात्रों को विषय के अलावा जिला व कॉलेजों का ऑप्शन देना होगा। इसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार होगी। 42 अंगीभूत कॉलेज के अलावा 17 स्थाई संबद्धता प्राप्त कॉलेज हैं। वहीं करीब चार दर्जन नये संबद्धता वाले कॉलेज हैं। हालांकि, पिछली बार एडमिशन के लिए टेस्ट लेने की योजना बनी थी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें