ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरनाराज उद्यमियों ने बियाडा को घेरकर की नारेबाजी

नाराज उद्यमियों ने बियाडा को घेरकर की नारेबाजी

बेला औद्योगिक क्षेत्र में जलजमाव व खराब सड़क निर्माण से आक्रोशित उद्यमियों ने गुरुवार को बियाडा कार्यालय का घेराव किया। वे औद्योगिक क्षेत्र से जलनिकासी का त्वरित उपाय करने व बियाडा में बन रही सड़क...

नाराज उद्यमियों ने बियाडा को घेरकर की नारेबाजी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 26 Jul 2019 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बेला औद्योगिक क्षेत्र में जलजमाव व खराब सड़क निर्माण से आक्रोशित उद्यमियों ने गुरुवार को बियाडा कार्यालय का घेराव किया। वे औद्योगिक क्षेत्र से जलनिकासी का त्वरित उपाय करने व बियाडा में बन रही सड़क डीपीआर के मुताबिक बनवाने की मांग कर रहे थे। उद्यमी एनबीपीडीसीएल (बिजली कंपनी) द्वारा अतिरिक्त सिक्योरिटी मनी मांगे जाने का भी विरोध कर रहे थे।

बियाडा के उद्यमियों ने विभाग के अधिकारियों का घेराव कर कहा कि यदि जलजमाव दूर नहीं किया गया तो अब उनकी फैक्ट्रियां बंद हो जायेंगी। जो फैक्ट्रियां चल भी रही हैं तो उनके यहां कच्चा माल आना व उत्पादन बाहर जाना मुश्किल हो रहा है। उद्यमियों की शिकायत थी कि बेला में बन रही सड़क डीपीआर के मुताबिक नहीं बन रही। बियाडा अधिकारी सौम्य कुमार वर्मा ने बताया कि बियाडा से स्थायी जलनिकासी के लिए वे डीएम से आग्रह करेंगे। इसके अलावा तात्कालिक रूप से राहत के लिए उन्होंने कहा कि शुक्रवार से पंपसेट लगाकर बियाडा का पानी बाहर उड़ेला जाएगा। वहीं एनबीपीडीसीएल द्वारा अतिरिक्त सिक्योरिटी मनी मांगे जाने के मामले में उन्होंने कहा कि यह उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है, इसलिए वे उद्यमियों की मांग से उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे।

उद्यमियों ने निर्णय लिया कि 29 जुलाई को पटना में आयोजित होने वाले उद्यमी पंचायत में मुख्यमंत्री के सामने अपनी समस्या रखेंगे। बियाडा कार्यालय का घेराव करने वाले उद्यमियों में शिवनाथ गुप्ता, चितरंजन प्रसाद, विक्रम कुमार, शशांक कुमार, सोनू झा, राजू जायसवाल, पवन गुप्ता, अप्पु कुमार, अजय कुमार, तारा प्रसाद गुप्ता सहित बड़ी संख्या में उद्यमी व कर्मी शामिल थे।

नियम के अनुसार पूरे देश में हर साल टैरिफ में रिवाइज होता है। बेला में टैरिफ रिवाइज हुआ है। सिक्योरिटी मनी ज्यादा नहीं ली जा रही है।

-पंकज कुमार, कार्यपालक अभियंता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें