ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमुजफ्फरपुर के प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित

मुजफ्फरपुर के प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित

मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी राजेश कुमार ने सभी 22 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिये हैं। सोमवार को उन्होंने आयोग को चुनाव चिह्न संबंधी अपनी अनुशंसा भेजी थी। मंगलवार को...

मुजफ्फरपुर के प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 24 Apr 2019 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी राजेश कुमार ने सभी 22 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिये हैं। सोमवार को उन्होंने आयोग को चुनाव चिह्न संबंधी अपनी अनुशंसा भेजी थी। मंगलवार को आयोग ने निर्वाची पदाधिकारी की अनुशंसा पर अपनी मुहर लगा दी। चुनाव चिह्न आवंटित होने के साथ ही बुधवार से प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार जोर पकड़ेगा। प्रत्याशियों के अभियान की निगरानी के लिए इधर प्रशासनिक तैयारी भी पूरी कर ली गई है।

आयोग ने जो चुनाव चिह्न आवंटित किये हैं उसके अनुसार राष्ट्रीय पार्टी भाजपा के उम्मीदवार अजय निषाद को पूर्व निर्धारित कमल चुनाव चिह्न मिला है। वहीं बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार स्वर्णलता देवी को हाथी चुनाव चिह्न आवंटित हुआ है।

इसके अलावा अनिरुद्ध सिंह को शेर, जौहर आजाद को खटिया, देवेंद्र राकेश को अंगूर, धर्मेंद्र पासवान को ग्लास, शिवशक्ति मोनू को बॉक्स, रेणु कुमारी को गुड़िया, राजभूषण चौधरी को नाविक के साथ नाव, मो. ईदरीश को बैट, प्रदीप कुमार सिंह को नेकलेस, नागेश्वर प्रसाद सिंह को आलमीरा, नंदन कुमार को एयर कंडीशन, ऋतेश प्रसाद को कैलकुलेटर, मुकेश कुमार को बाल्टी, अजितांश गौड़ को टेलीविजन, सुरेंद्र राय को हेलीकॉप्टर, सुधीर कुमार झा को तरबूज, सुखदेव प्रसाद को गैस सिलेंडर, शिव बिहार सिंघानिया को टीवी रिमोट, पंकज कुमार को सेव व सुरेश कुमार को स्लेट चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें