ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरएलईडी स्ट्रीट लाइट के लिए एग्रीमेंट आज

एलईडी स्ट्रीट लाइट के लिए एग्रीमेंट आज

शहर में लगने वाले एलईडी स्ट्रीट लाइट के लिए मंगलवार को कंपनी के साथ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर होगा। इसको लेकर होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए नगर आयुक्त संजय दूबे सारे कागजात तैयार कर सोमवार देर...

एलईडी स्ट्रीट लाइट के लिए एग्रीमेंट आज
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 06 Feb 2018 01:44 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में लगने वाले एलईडी स्ट्रीट लाइट के लिए मंगलवार को कंपनी के साथ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर होगा। इसको लेकर होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए नगर आयुक्त संजय दूबे सारे कागजात तैयार कर सोमवार देर शाम पटना रवाना हो गए। इसके लिए शनिवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने पत्र जारी किया था। बैठक में मेयर सुरेश कुमार व डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला को भी बुलाया गया है। शहर से बाहर होने के कारण दोनों के सीधे पटना पहुंचने की उम्मीद है।

इस एग्रीमेंट के बाद शहर में स्ट्रीट लाइट की परेशानी दूर हो जाएगी। सबसे पहले शहर से सारे वैपर लाइट हटाए जाएंगे। इनकी जगह एलईडी लाइट लगेंगी। क्रमबद्ध ढंग से पूरे शहर में स्ट्रीट लाइट को बदला जाएगा। जहां-जहां स्ट्रीट लाइट पोल उपलब्ध है, पहले वहां लाइट लगाई जाएगी। इसके बाद शहर के अन्य हिस्सों में पोल और लाइट लगाई जाएगी। छह माह में पूरा शहर दूधिया रोशनी से जगमग हो जाएगा। इसके साथ ही बिजली की खपत आधी हो जाएगी। इससे बिल में भी बड़ी राहत होगी। एक ही जगह से पूरे शहर की लाइट ऑन व ऑफ होगी। इससे बिजली की बर्बादी भी रुकेगी। संबंधित कंपनी इन स्ट्रीट लाइटों की मेंटेनेंस भी करेगी। समय सीमा में खराब लाइट को नहीं बदलने पर कंपनी को दंड भी देना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें