ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरग्रामीण बैंक से आठ बदमाश 13 मिनट में समेट ले गए 13 लाख

ग्रामीण बैंक से आठ बदमाश 13 मिनट में समेट ले गए 13 लाख

अपराधी बेखौफ हो चले हैं। पुलिस का खौफ खत्म होता दिख रहा है। अपराध से नियंत्रण खत्म हो रहा है। अपराधी दिनदहाड़े भीड़-भाड़ वाले इलाके में लूट व डकैती की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन, पुलिस घटना को...

ग्रामीण बैंक से आठ बदमाश 13 मिनट में समेट ले गए 13 लाख
मुजफ्फरपुर | वरीय संवाददाता Fri, 20 Dec 2019 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

अपराधी बेखौफ हो चले हैं। पुलिस का खौफ खत्म होता दिख रहा है। अपराध से नियंत्रण खत्म हो रहा है। अपराधी दिनदहाड़े भीड़-भाड़ वाले इलाके में लूट व डकैती की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन, पुलिस घटना को रोकने में विफल साबित हो रही है। गुरुवार को कुढ़नी के कमतौल में हुई लूट को अपराधियों ने सिर्फ 13 मिनट में अंजाम देकर सुरक्षित भाग निकले। 
घटना की सूचना मिलने के करीब 20 मिटन बाद कुढ़नी पुलिस पहुंची। तबतक अपराधी पुलिस की पहुंच से काफी दूर निकल चुके थे। इसके बाद वरीय अधिकारी छापेमारी व पूछताछ करते रहें। बैंककर्मियों ने बताया कि करीब दो बजकर 45 मिनट पर आठ अपराधी एक के बाद एक बैंक परिसर में घुसे। सभी के हाथ में पिस्टल थी। चेहरा हेलमेट व गमछा से बांधे हुए थे। एक लूटेरा नाटे कद का था। उसकी उम्र तकरीबन 30 से 32 साल की रही होगी। बाकी 22-25 वर्ष आयु वर्ग के थे। वे लोग बैंक में घुसने से पहले निहत्थे चौकीदार राजा राय को कब्जे में लिया। अंदर घुसते ही दो लुटेरा ग्राहक और दो  कैशियर और बैंक मैनेजर को गन प्वाइंट पर लिया।
कैश काउंटर के पीछे हॉल में बैठाया सभी को :लुटेरों ने सभी को कैश काउंटर के पीछे हाल में बैठा दिया। एक लुटेरा गन के साथ उनकी रखवाली करने लगा। नाटे कद वाला लुटेरा कैश काउंटर से रुपये बटोरे। फिर कैशियर और ब्रांच मैनेजर को तिजोरी के पास ले जाकर उसे खुलवाया और वहां की राशि समेटी। करीब 13 मिटन पूरे होते-होते सभी बैंक से बाहर हो गए। मानों जैसे वे लोग बैंक डकैती के लिए पहले से टास्क किया होगा। इस दौरान वे लोग अपने गिरोह के सदस्य को टोका-टोकी नहीं कर रहे थे। 
दशहत में बीते 13 मिनट : ब्रांच मैनेजर सुबोध चंद्र सिंह ने बताया कि करीब 20 वर्षों से अधिक से बैंक को सेवा दे रहे हैं। लेकिन, इस प्रकार की घटना उनके साथ पहली बार हुई। ब्रांच में पिस्टल के साथ घुसते ही लुटेरों ने उत्पाद मचाना शुरू कर दिया। गाली-गलौज और गोली मारने की धमकी दे रहे। विलंब होने पर गोली मारने पर उतारु हो जा रहे थे। उन्होंने बताया कि यह तेरह मिनट दहशत में कैसे बीता इसका एहसास उनको नहीं हो सका। वह सन्न हो गए थे। उन्हें सिर्फ पिस्टल और लुटेरों का उत्पाद दिख रहा था। लुटेरे उन्हें गन प्वाइंट पर रखे हुए थे।  
बैंक में एक दर्जन ग्राहक थे मौजूद 
बैंक मित्र बेबी देवी ने बताया कि घटना के दौरान बैंक में उनको मिलाकर एक दर्जन लोग थे। इसमें तीन बैंककर्मी, एक चौकीदार और बाकी ग्राहक थे जो काउंटर के सामने लगी कुर्सियों पर बैठक अपना पर्चा आदि भर रहे थे। करीब आठ बदमाश बैंक में घुसे कैशियर, बैंक मैनेजर और उनको गन प्वाइंट पर लेकर वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान कैशियर और बैंक मैनेजर को पिस्टल से मारकर घायल कर दिया। गाली-गलौज भी की। तीन बैंककर्मी में से दो रेगुलर व एक दैनिक भोगी कर्मचारी है। 
रुपये और सोना खोज रहे थे बदमाश   
कैशियर देवेंद्र कुमार ने बताया कि बैंक में लंच ब्रेक था। वे लोग एक टेबल पर बैठक लंच बॉक्स खोले ही थे कि अपराधियों ने बैंक में धावा बोल दिया। पहले उनके कांउटर से करीब पांच लाख रुपये समेटे। फिर तिजोरी से करीब आठ लाख रुपये निकले। वह उनके ही झोला में रुपये भरकर भागे। काउंटर से रुपये लूटने के बाद अपराधी तिजोरी में रखे रुपये और सोना खोज रहे थे। चाबी निकालने में बिलंब होने पर मारपीट भी की। 
बाइक की चपेट में आने से बचे ग्रामीण
ग्रामीणों ने बताया कि इस बैंक में यह पहली डकैती की घटना है। दोपहर करीब पौने दो बजे चार बाइक से आठ बदमशा आये थे। सभी कमतौल-सरैया रोड से आये और वारदात को अंजाम देने के बाद पुन: इसकी रोड से लौटे। वारदात के पहले वे लोग आराम से बाइक चला रहे थे। लेकिन, डाका डालने के बाद काफी तेजी से यानी रफ तरीके से बाइक चलाकर निकले। कई ग्रामीण बाइकर की चपेट में आने से बचे। 
एक चौकीदार के भरोसे चल रहा बैंक 
अपराधी बैंक को लगातार निशाना बना रहे हैं। बैंकों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। बैंक की सुरक्षा में एक 58 वर्षीय चौकीदार राजा राय के भरोसे थी। वह बीते एक वर्ष से प्रतिनिुयक्त है। वह स्वयं दस कदम सही से चल नहीं पाता और बैंक जैसी संवेदनशील संस्थान की सुरक्षा में लगाए गये थे। पिछले वर्ष चंद्रहट्टी स्थित एसबीआई बैंक की शाखा में लूट हुई थी। बैंक की सुरक्षा चौकीदार राजा राय के हाथ में थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें