DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेंटअप में पास परीक्षार्थियों को ही मिलेगा एडमिट कार्ड

सेंटअप में पास परीक्षार्थियों को ही मिलेगा एडमिट कार्ड

सेंटअप में पास परीक्षार्थियों को ही इंटर कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का एडमिट कार्ड दिया जाएगा। एक मई से आयोजित परीक्षा के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी स्कूल प्रभारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किया है। बोर्ड ने कहा है कि सत्र 2017-19 की सेंटअप परीक्षा में फेल और अनुपस्थित छात्रों को किसी भी हाल में एडमिट कार्ड नहीं दिया जाए। अगर स्कूल प्रभारी ऐसे छात्रों को एडमिट कार्ड देते हैं तो उनपर कार्रवाई की जाएगी। 

जिले में इंटर कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा में पांच हजार से अधिक छात्र शामिल हो रहे हैं। विशेष परीक्षा में वैसे परीक्षार्थी भी शामिल हैं जिन्होंने मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन तो कराया था मगर परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। कुछ परीक्षार्थी ऐसे भी हैं जिनका चालान नहीं जमा होने के कारण फॉर्म स्वीकार नहीं किया गया था। इन सभी परीक्षार्थियों को मुख्य परीक्षा के माध्यम से मौका दिया गया है। मगर बोर्ड ने शर्त रखी है कि इन्होंने सेंटअप परीक्षा जरूर पास की हो। 

एडमिट कार्ड पर अंकित केन्द्र पर देंगे प्रैक्टिकल परीक्षा:

विशेष परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा भी बोर्ड की ओर से ली जा रही है। 27 अप्रैल से इनकी परीक्षा होगी। 30 अप्रैल तक विषयवार प्रैक्टिकल लेने का निर्देश केन्द्राधीक्षकों को दिया गया है। प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए परीक्षार्थी एडमिट कार्ड पर अंकित केन्द्र पर पहुंचेंगे। प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड भी 22 अप्रैल से परीक्षार्थियों को मिलेगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Admit card will be available only at the students of Centup