ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकेंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया स्थगित

केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया स्थगित

केंद्रीय विद्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया रोक दी गई है। शैक्षणिक सत्र 21-22 के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने बड़ा फैसला लिया है। कोविड के बढ़ते...

केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया स्थगित
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 28 Apr 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

केंद्रीय विद्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया रोक दी गई है। शैक्षणिक सत्र 21-22 के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने बड़ा फैसला लिया है। कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने यह फैसला लिया है। शैक्षणिक सत्र 21-22 के लिए कक्षा एक के साथ ही अन्य कक्षाओं में होने वाली दाखिले की प्रक्रिया को तत्काल स्थगित कर दिया गया है।

केवीएस के इस निर्णय के बाद अब केंद्रीय विद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। केवीएस के अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए एडमिशन प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया गया है। केवी में कक्षा एक के लिए एडमिशन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई थी। इसकी पहली लिस्ट 23 अप्रैल को आनी थी, लेकिन इसको जारी नहीं किया गया। केंद्रीय विद्यालय गन्निपुर के प्राचार्य संजीव कुमार ने बताया कि अगर लिस्ट जारी होती तो अभिभावक स्कूल जाते। इससे स्कूलों में भीड़ जमा हो जाती और फिर कोरोना के फैलने का खतरा भी बढ़ जाता है। इससे बचने के लिए यह फैसला लिया गया है। कोरोना संक्रमण कम होने और स्कूल खुलने के बाद नामांकन की प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें