DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुजफ्फरपुर › नहीं शुरू हुआ विवि के वोकेशनल कोर्स में नामांकन
मुजफ्फरपुर

नहीं शुरू हुआ विवि के वोकेशनल कोर्स में नामांकन

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरPublished By: Newswrap
Tue, 27 Apr 2021 07:20 PM
नहीं शुरू हुआ विवि के वोकेशनल कोर्स में नामांकन

बीआरए बिहार विवि के वोकेशनल कोर्सेज में अब तक नामांकन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। एक दर्जन से अधिक वोकेशनल कोर्सेज में नामांकन को लकर मंगलवार को छात्र परीक्षा नियत्रंक से मिलने पहुंचे। आरडीएस कॉलेज और बिहार विश्वविद्यालय छात्र नेता राजाबाबू ने मांग की है कि जल्द से जल्द नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जाए। इसके साथ ही स्नातक तृतीय खंड पेंडिंग रिजल्ट, स्नातक प्रथम खंड सत्र 19-22 के छात्र-छात्राओं का कुलपति के आदेश आने के बाद परीक्षा फॉर्म जल्द से जल्द भरवाने की मांग की गई।

छात्रों ने कहा कि पीजी परीक्षा का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी हो, इस दिशा में भी ठोस कदम उठाया जाए। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि पेंडिंग रिजल्ट का सुधार आए हुए आवेदनों के अनुसार तेजी से हो रहा है। वहीं सत्र 19-22 के बचे हुए छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म भी जल्द भरवा लिया जाएगा और विश्वविद्यालय खुलते ही परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन को खोले जाए पोर्टल

वोकेशनल में नामांकन की प्रक्रिया को शुरू करने को लेकर और ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल शुरू करने की भी मांग सीसीडीसी डॉ. अनीता शर्मा से की गई। छात्रों ने कहा कि वोकेशनल कोर्स के अंतर्गत चल रहे बीबीए, बीसीए बीएमसी, इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, फिश एंड फिशरीज सहित विभिन्न व्यवसायिक कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जाए।

संबंधित खबरें