ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकार्य की घटिया गुणवत्ता पर होगी कार्रवाई

कार्य की घटिया गुणवत्ता पर होगी कार्रवाई

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने शुक्रवार को शहर में राज्य योजना की राशि से जारी कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने काम की घटिया गुणवत्ता व धीमी रफ्तार पर नाराजगी जतायी।...

कार्य की घटिया गुणवत्ता पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 15 Feb 2020 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने शुक्रवार को शहर में राज्य योजना की राशि से जारी कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने काम की घटिया गुणवत्ता व धीमी रफ्तार पर नाराजगी जतायी। साथ में मामले में कार्रवाई की चेतावनी दी। इस दौरान उन्होंने बुडको के कार्यपालक अभियंता को सही ढंग से कार्य मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। कहा कि मॉनिटरिंग नहीं होने की लगातार शिकायत आ रही है। मंत्री अपनी पूरी टीम के साथ सबसे पहले मेहदी हसन चौक पहुंचे। उन्होंने यहां चल रहे सड़क एवं नाला निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ठेकेदार व अधिकारियों को तेजी से काम करने का निर्देश दिया। इसके बाद मंत्री ने साहू पोखर के जीर्णोद्धार के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि साहू पोखर के कार्य की रफ्तार बेहद धीमा है। बरसात के पहले हर हाल में इस कार्य को पूरा किया जाए। यहां पोखर की उड़ाही और सौंदर्यीकरण का काफी काम होना है। यह सिर्फ घेराबंदी, सीढ़ी और दीवार की मरम्मत कर ग्रिल लगाए जाने की योजना नहीं है। यहां कमरे, शौचालय और बाथरूम का भी निर्माण होना है। पोखर के चारों तरफ बेंच, छाते, लाइट के अलावा फव्वारा भी लगना है।

सड़क किनारे से अनावश्यक टेलीफोन व बिजली के पोल को हटाने का निर्देश:

निरीक्षण के क्रम में मंत्री ने बुडको के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि वह कार्य की गुणवत्ता व रफ्तार की समय-समय पर मॉनिटरिंग करें। इसमें गड़बड़ी को सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने सड़क किनारे से अनावश्यक टेलीफोन व बिजली के पोल को हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने नवनिर्मित सड़क के दोनों तरफ लाइट लगाने को कहा। वहीं, निरीक्षण के दौरान ठेकेदार के कार्यस्थल पर नहीं पहुंचने पर भी मंत्री ने नाराजगी जतायी। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि ठेकेदार बीमार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें