DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अधिक एनआई टिकट जारी करने वाले बुकिंग क्लर्क पर कार्रवाई

अधिक एनआई (नन इश्यू) रेलवे टिकट बनाने वाले बुकिंग क्लर्क पर कार्रवाई की जाएगी। कर्मियों द्वारा लगातार अधिक एनआई टिकट जारी होने की शिकायत पर सोनपुर रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक (एसीएम) विश्वनाथ ने मंगलवार को जंक्शन का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान यूटीएस केंद्र के कई काउंटरों पर दो से तीन एनआई टिकट मिले। उन्होंने कर्मियों से इन टिकटों के बारे में पूछताछ की। कर्मियों ने कुछ तकनीकी खामियों से इनके जारी होने की बात बताई। इस पर एसीएम ने कहा कि एनआई टिकट से रेलवे के राजस्व पर प्रतिकूल असर पड़ता है। इस कारण कर्मियों को टिकट बुकिंग के समय पूरी सावधानी बरतें। इस दौरान उन्होंने कर्मियों के हाजिरी पंजी को भी खंगाला। इसमें कई कर्मी अनुपस्थित मिले। पूछने पर बताया गया कि ये कर्मी दोपहर का भोजन करने गए हैं।

एसीएम ने पार्सल कार्यालय में लोडिंग व अनलोडिंग रजिस्टर को भी खंगाला। उधर, औचक निरीक्षण को लेकर कर्मियों में हड़कंच मचा रहा। मौके पर डीसीआई राजीव रंजन ओझा, स्टेशन उपाधीक्षक बीएन प्रसाद व सीटीआई केके ठाकुर भी थे। उधर, सीनियर डीसीएम एके पांडेय ने नारायणपुर अनंत मालगोदाम में व्यवसायियों के साथ बैठक की। माल अनलोडिंग में विलंब होने के बारे में कर्मियों से पूछताछ की। गर्मी के कारण मजदूरों द्वारा अनलोडिंग में देर करने की बात कही गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Action on the booking clerk issuing more NI tickets