ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमुजफ्फरपुर के कांटी में रद्दी सीमेंट की फैक्ट्री पर कार्रवाई, 10 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर के कांटी में रद्दी सीमेंट की फैक्ट्री पर कार्रवाई, 10 गिरफ्तार

कांटी के सहबाजपुर में रद्दी सीमेंट लदे छह ट्रक पकड़े जाने के बाद पुलिस को सीमेंट माफियाओं के अंतरराज्यीय कनेक्शन का पता लगा है। जिस गोदाम से रद्दी सीमेंट की खेप पकड़ी गई है, वहां से कई जिलों के...

मुजफ्फरपुर के कांटी में रद्दी सीमेंट की फैक्ट्री पर कार्रवाई, 10 गिरफ्तार
मुजफ्फरपुर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधिMon, 22 Jun 2020 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

कांटी के सहबाजपुर में रद्दी सीमेंट लदे छह ट्रक पकड़े जाने के बाद पुलिस को सीमेंट माफियाओं के अंतरराज्यीय कनेक्शन का पता लगा है। जिस गोदाम से रद्दी सीमेंट की खेप पकड़ी गई है, वहां से कई जिलों के मार्केट में सप्लाई होती है। रद्दी सीमेंट किन-किन दुकानों व कहां-कहां बेचा जाता है, इसका पता लगाया जा रहा है।
बीते शनिवार को हुई छापेमारी के दौरान दस लोगों को हिरासत में लिया गया था। इसमें ट्रक चालक और गोदाम में काम करने वाले मजदूर हैं। इन सभी से पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है। कांटी थानेदार कुंदन कुमार ने बताया कि गोदाम का संचालक अभी फरार है। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। गोदाम के लाइसेंस समेत अन्य कागजात भी खंगाले जा रहा हैं। पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। इस आधार पर आगे की कार्रवाई चल रही है। गोदाम के आसपास पुलिस की तैनाती की गई है।

ब्रांडेड कंपनियों के बोरे भी बरामद
छापेमारी के दौरान गोदाम में सीमेंट की कई ब्रांडेड कंपनियों के बोरे मिले। पूछताछ में पता चला कि दूसरे प्रदेश से औने-पौने दाम पर रद्दी सीमेंट मंगाए जाते हैं। एक्सपायर होने के कारण बोरे में सिर्फ ढेला बना होता है। इसे छलनी से छानने के बाद मशीन में पीसकर महीन किया जाता है। फिर एक पाउडर को इसमें मिलाकर सीमेंट बनाया जाता है। ब्रांडेड कंपनियों के बोरे में पैकिंग कर मार्केट में सप्लाई की जाती है। ग्राहकों से ब्रांडेड सीमेंट की कीमत वसूली जाती है। बदले में घटिया क्वालिटी का सीमेंट दिया जाता है। इन सभी बोरे को भी जब्त कर लिया गया है।

कांटी रैक प्वाइंट से इसका कनेक्शन होने के बिंदु पर जांच की जा रही है। मजिस्ट्रेट की तैनाती कर सत्यापन व जांच के बाद केस दर्ज किया जाएगा। अभी कार्रवाई चल रही है। कई जगहों पर इस गोदाम से सीमेंट सप्लाई होती है। ग्राहकों की जिंदगी का सवाल है। शीघ्र खुलासा किया जाएगा।
-कृष्ण मुरारी प्रसाद, डीएसपी पश्चिमी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें